यूपी में पंचायत चुनावों की काउंटिंग जारी, जानिए रिजल्ट से जुड़ा अपडेट

यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे आज आएंगे। ऐसे में मतगणना सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखा जा रहा है।

0
1041
UP Panchayat Election Result 2021
यूपी में पंचायत चुनावों की मतगणना आज, शुरू हुई वोटों की काउंटिंग

Uttar Pradesh: यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election Result 2021) के नतीजे आज आएंगे। वोटो की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। ऐसे में मतगणना सेंटर पर कोविड प्रोटोकॉल का खास ख्याल रखा जा रहा है। वोट गिनने में उन्हीं लोगों को शामिल किया गया है जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।


अयोध्या में बीकापुर ब्लॉक के मानपुर से राजकुमार वर्मा 14 मत से जीते है। उन्हें 440 मत मिले है। दूसरे स्थान पर मिथुन साहू को 426 मत मिले।


गोरखपुर

बांसगांव में रिजल्ट आना शुरू, बहीडाड़ी से अमरजीत यादव, बासंगाव-गुआर से रीना सिंह और भीटहा से कुसुम देवी ने जीत हासिल की है।


वाराणसी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतगणना को लेकर रिजल्ट आने लगे है, सेवापुरी ब्लाक के लेडुवाई गाँव से आनंद कुमार गुप्ता प्रधान पद पर जीते है। पिंडरा ब्लॉक के कर्मी गाँव से बीडीसी प्रत्याशी प्रियंका भी 2 वोट से जीतीं


मतगणना के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। हर मतगणना केंद्र पर एडिशनल डीसीपी लेवल के अधिकारी लगाए गए हैं।


यूपी पंचायत चुनाव में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ रही है। कई जिलों में कोरोना गाइडलाइन का बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


4 रंग के बैलट पेपर

प्रधान चुनाव के लिए हरा रंग।
ग्राम पंचायत सदस्यों का बैलट पेपर सफेद है।
क्षेत्र पंचायत सदस्य का मतपत्र नीले रंग है।
जिला पंचायत का मतपत्र गुलाबी रंग का है।


प्रयागराज में भी वोटों की गिनती शुरू हो गई है।


लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने पंचायत चुनाव के मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘हमने कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए सभी कदम उठाए हैं। काउंटिंग सेंटर में घुसने से पहले हर किसी को कोविड नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी।’


यूपी पंचायत चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। पूरे प्रदेश में 826 ब्लॉकों में 824 केंद्रों पर मतगणना हो रही है। कोरोना महामारी को देखते हुए सभी केन्द्रों पर कोरोना प्रोटेकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है।


बता दें कि यूपी के 75 जिलों में चार चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election Result 2021) के लिए वोटिंग की गई थी। चार चरणों में हुए चुनाव में पहले चरण में 15 अप्रैल को वोटिंग हुई, दूसरे में 19 अप्रैल, तीसरे में 26 अप्रैल और चौथे और अंतिन चरण में 29 अप्रैल को वोटिंग की गई थी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here