यूपी में 20 मई से शुरू होंगी इन कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेस

योगी सरकार ने 9 से 12 वीं और यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लासेस चलाने के आदेश दिए हैं। अब 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू की जाएगी।

0
209
Online Job Interview
अब घर बैठे कर सकते हैं अच्छी कमाई, ऐसे करना होगा रजिस्ट्रेशन

Uttar Pradesh: यूपी में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सीएम योगी ने प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू को बढ़ा दिया है। वहीं शनिवार को हुई वर्चुअल कैबिनेट बैठक में कक्षा 9 से 12 वीं और यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लासेस (UP Online Classes 2021) चलाने के आदेश दिए हैं। अब 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू की जाएगी। प्रदेश (UP News) के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है।

Also Read: उत्तर प्रदेश में 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

इस मिटिंग से ये भी सामने आया है कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं पर फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा। हालांकि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) की अनुमति नहीं दी गई है

बता दें कि यूपी (UP News) में सरकार के आदेश के बाद भी ऑनलाइन कक्षाएं चला रहे निजी स्कूलों के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लेकर डीआईओएस ने स्कूलों को 20 मई तक ऑनलाइन कक्षाएं बंद रखने के निर्देश जारी किए थे। इसका विरोध करने वालों पर महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: UP में CM Yogi के निर्देश पर बनी ‘चेतक’ टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा

बता दें कि प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में 12 हजार 547 नए मरीज सामने आए हैं वहीं 281 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 28 हजार 404 मरीज ठीक हुए है। एक्टिवन केस की बात करें तो राज्य में इसकी कुल संख्या 1 लाख 77 हजार 643 है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here