योगी सरकार ने शैलेंद्र सिंह का केस लिया वापस, जानें क्या है पूरा मामला

मुख्तार अंसारी पर पोटा (POTA) लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह को बड़ी राहत मिली है। उन पर दर्ज मुकदमा योगी सरकार ने वापस ले लिया है।

0
339
UP News
योगी सरकार ने शैलेंद्र सिंह का केस लिया वापस, जानें क्या है पूरा मामला

Uttar Pradesh: यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर पोटा (POTA) लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह (Shailendra Singh) को बड़ी राहत मिली है। उन पर दर्ज मुकदमा योगी सरकार (UP News) ने वापस ले लिया है। सहायक अभियोजन अधिकारी की तरफ से दी गई रिपोर्ट के आधार पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट वाराणसी ने शैलेंद्र सिंह पर दर्ज मुकदमे को वापस लेने का आदेश जारी किया है।

यूपी में दो करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगी 8वीं किश्त, कैसे करें चेक?

मुकदमा वापसी के आदेश की कॉपी मंगलवार को शैलेंद्र सिंह को मिली, जिसके बाद उन्होंने योगी सरकार का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर साफ लिखा कि कैसे मुख्तार अंसारी पर पोटा लगाने के बाद उनपर दबाव बनाया गया और उन्हें इस्तीफा (UP News) देना पड़ा। उन्होंने लिखा ‘न्यायालय के आदेश की नकल आज ही प्राप्त हुई। मैं और मेरा परिवार योगी जी की इस सहृदयता का आजीवन ऋणी रहेगा। संघर्ष के दौरान मेरा साथ देने वाले सभी शुभेक्षुओं का, हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।’

दरअसल, जनवरी 2004 में यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट के प्रभारी डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से पहले मुख्तार अंसारी के द्वारा एलएमजी खरीदने का न सिर्फ खुलासा किया था, बल्कि एलएमजी बरामद कर मुख्तार अंसारी पर पोटा भी लगाया था। तत्कालीन सरकार में हंगामा मच गया, शैलेंद्र सिंह पर मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाने लगा और जिसके बाद शैलेंद्र ने यूपी पुलिस की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।

पार्क में लटका मिला बीजेपी नेता का शव, जांच में जुटी पुलिस

शैलेंद्र के इस्तीफा देने के कुछ ही महीने बाद वाराणसी के कैंट थाने में डीएम कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लालजी की तरफ से डीएम दफ्तर के रेस्ट रूम में घुसकर तोड़फोड़ मारपीट हंगामा करने की एफआईआर दर्ज कराई गई। इस मामले में शैलेन्द्र को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया और पुलिस ने चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। वहीं अबइस केस को योगी सरकार ने वापस ले लिया है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here