25 साल तक के लिए सस्ते मकान देगी योगी सरकार, कैबिनेट से मिली मंजूरी

योगी सरकार गरीबी प्रवासी मजदूरों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को कम कीमत पर किराए पर मकान उपलब्ध कराने जा रही है।

0
673
CM Yogi
CM Yogi ने श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, मिलेगा 2 बीमा योजनाओं का लाभ और मुफ्त राशन

Uttar Pradesh: योगी सरकार अब गरीबी प्रवासी मजदूरों, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को कम कीमत पर किराए पर मकान उपलब्ध कराने जा रही है। बता दें कि केंद्र सरकार ने बजट 2021 में प्रधानमंत्री आवास योजना-हाउसिंग फॉर ऑल (Housing For All) के तहत अफोर्डेबल रेंटल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स योजना (UP News) का ऐलान किया था। इस योजना को अब यूपी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है।

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, प्रदेश में आचार संहिता लागू

बता दें कि इस योजना के तहत बनाए गए मकान आगर आवंटित नहीं हुए हैं तो उन्हें गरीब जरूरतमंद (UP News) को दिया जाएगा। साथ ही ये भी बता दें कि मकान का किराया, उसकी लोकेशन और हालात के आधार पर तय किया जाएगा। वहीं 2 साल में किराया 8 फीसदी की दर से बढ़ाया जाएगा। इस योजना के तहत गरीबों को 25 साल के लिए मकान किराए पर दिया जाएगा।

आरक्षण सूची पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, तस्वीर हो जाएगी साफ

सीएम योगी की अध्यक्षता में गुरुवार को यूपी में कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान इस योजना को मंजूरी दी गई हैं। राज्य में इसे दो तरीको से लागू किया जाएगा, पहले मॉडल के अनुसार अलग-अलग योजनाओं में बने गैर आवंटित मकानों को किराए पर दिया जाएगा। वहीं दूसरे मॉडल में बिल्डरों से सस्ते आवास बनवाकर किराए पर दिए जाएंगे।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here