CM Yogi के UP मॉडल से प्रदेश में तेजी से घट रहे Corona केस, कर्फ्यू में मिलेगी छूट

प्रदेश में योगी सरकार द्वारा समय पर लिए गए फैसले से आज प्रदेश के 74 जिलों में 200 से कम एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं।

0
255
UP News
CM Yogi के UP मॉडल से प्रदेश में तेजी से घट रहे Corona केस, कर्फ्यू में मिलेगी छूट

Uttar Pradesh: सीएम योगी के यूपी मॉडल से प्रदेश में संक्रमण की दर में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश में तेजी से घटते कोरोना संक्रमण के मामले ट्रिपल टी, टीकाकरण और उचित रणनीति का सकारात्मक परिणाम है। प्रदेश में योगी सरकार द्वारा समय पर लिए गए फैसले से आज प्रदेश के 74 जिलों में 200 से कम एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, 55 जिले ऐसे हैं जहां कुल एक्टिव केस डबल डिजिट में ही दर्ज किए जा रहे हैं। बता दें कि प्रदेश (UP News) के अब ज्यादातर जिलों में संक्रमण के नए मामले नहीं मिल रहे, तो कई जिले ऐसे हैं जहां नए केस इकाई में आ रहे हैं।

Also Read: कोरोना की दूसरी लहर में भी महिलाओं के लिए योगी सरकार की योजनाएं बनी ढाल

पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश में महज 251 कोरोना (Coronavirus Update) के नए मामले सामने आए हैं। इस बीच 561 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। कोरोना की टेस्टिंग की बात करें तो प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 63 हजार 769 सैम्पल की जांच की गई। जिसके बाद अब तक कुल जांच का आंकड़ा 5 करोड़ 52 लाख 64 हजार 533 पहुंच गया हैं।प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.1 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.4 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

कोरोना कर्फ्यू में बढ़ेगी छूट

प्रदेश में कोरोना के मामलों में गिरावट होने पर सोमवार से योगी सरकार कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew in UP) में छूट देने जा रही है। सीएम योगी (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना की नई गाइडलाइन का सभी जिलों में कड़ाई से पालन किया जाएं।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने तीसरी लहर के लिए तैयार की अध्ययन रिपोर्ट

राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ परामर्श समिति ने कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अध्ययन रिपोर्ट (UP News) तैयार कर ली है। विशेषज्ञों की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी ने सभी जिलों में आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि तीसरी लहर की आशंका के अनुसार प्रदेशवासियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सभी ठोस कदम उठाए जाएं।

Also Read: योगी सरकार ने बच्चों के लिए शुरू की नई पहल, बाल सेवा योजना का मिलेगा लाभ…

पीडियाट्रिक और नियोनेटल आईसीयू की हो रही तेजी से स्थापना

प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में पीडियाट्रिक आईसीयू और नियोनेटल आईसीयू की स्थापना की जा रही है। सीएम के निर्देशानुसार100 बेड और बढ़ाए गए हैं। हर एक मेडिकल कॉलेजों में न्यूनतम 100 बेड बढ़ाने की कार्यवाही की जा रही है। जिला अस्पतालों और सीएचसी को भी इसी तर्ज पर सुविधायुक्त किया जा रहा है। सीएम ने पीकू और नीकू स्थापना की यह कार्यवाही इसी महीने पूरा करने के आदेश दिए हैं और चिकित्सा शिक्षा मंत्री को इस संबंध में निरीक्षण कर अगले दो दिन के अंदरआकलन रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहां हैं।

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here