योगी कैबिनेट का फैसला, इन लोगों को मिलेगा एक हजार रुपये महीने भत्ता और फ्री राशन

योगी सरकार ने फुटकर दुकानदार, रेहड़ी पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन मुफ्त देने का ऐलान किया है।

0
297
UP News
योगी कैबिनेट का फैसला, इन लोगों को मिलेगा एक हजार रुपये महीने और फ्री राशन

Uttar Pradesh: यूपी में कोरोमा महामारी को देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश (UP News) में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू सोमवार 24 मई की सुबह 07 बजे तक बड़ा दिया है। शनिवार को हुए कैबिनट बैठक (Yogi Cabinet Meeting) में ये फैसला लिया गया है। साथ ही कैबिनट ने तय किया है कि फुटकर दुकानदार और रेहड़ी पटरी वालों को 1000 रुपये भत्ता व तीन महीने का राशन दिया जाएगा।

Also Read: उत्तर प्रदेश में 24 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

सीएम ने कहा है कि कोरोना के चलते हालातों के देखते हुए प्रदेश में गरीबों और जरूरतमन्दों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार राशनकार्ड धारकों को 03 माह के लिए प्रति यूनिट 03 किलो गेहूं और 02 किलो चावल फ्री में देगी। इससे प्रदेश (UP News) की लगभग 15 करोड़ जनसंख्या को फायदा होगा।

बता दें कि प्रदेश में कोरोना (Coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटे में 12 हजार 547 नए मरीज सामने आए हैं वहीं 281 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 28 हजार 404 मरीज ठीक हुए है। एक्टिवन केस की बात करें तो राज्य में इसकी कुल संख्या 1 लाख 77 हजार 643 है।

Also Read: UP में CM Yogi के निर्देश पर बनी ‘चेतक’ टीमें, घर-घर पहुंचाएगी दवा

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here