UP MLC चुनाव का आज अंतिम दिन, 28 जनवरी को मतदान

यूपी में विधान परिषद MLC Election की 12 सीटों पर एमएलसी के चुनाव 28 जनवरी को होने हैं। आज नामांकन का आखिरी दने है।

0
333
UP MLC Election 2021
यूपी में विधान परिषद MLC Election की 12 सीटों पर एमएलसी के चुनाव 28 जनवरी को होने हैं। आज नामांकन का आखिरी दने है।

Uttar Pradesh: यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर एमएलसी (UP MLC Election 2021) के चुनाव 28 जनवरी को होने हैं। आज नामांकन का आखिरी दने है। ऐसे में बीजेपी के 10 उम्मीदवार अपने प्रत्याशियों का नामांकन (UP MLC Election 2021) दाखिल करेंगे। 

TMC में बगावत जारी, अब ये सांसद छोड़ सकती हैं पार्टी

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। तो वहीं अगर समाजवादी पार्टी पहले से ही नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। MLC चुनाव के लिए अभी तक दो सपा नेताओं ने नामांकन भरा (UP MLC Election 2021) है, उनके नाम अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी हैं। जबकि बीजेपी ने 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

दरअसल, बसपा नेताओं ने नामांकन पत्र खरीदे (Uttar Pradesh News) हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि आखिरी समय में कोई 13 वां उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करवा के विधान परिषद चुनाव को शानदार बना सकता है। हालांकि, बसपा के पास नंबर नहीं है कि वो अकेले अपने उम्मीदवार को जिता सके। ऐसे में राज्यसभा में बीजेपी के साथ वाली जुगलबंदी देखने को मिल सकती है। 

शाहनवाज हुसैन की बिहार चुनाव में हुई एंट्री…

30 जनवरी को 12 एमएलसी सदस्यों (Uttar Pradesh News) की सदस्यता खत्म की जा सकती है। साथ ही 28 जनवरी को विधान परिषद चुनाव होंगे और उसी दिन रिजल्ट भी आ जाएगा। भाजपा को अभी 6 प्रत्याशी और उतारने होंगे। वरना चुनाव जीतना मुश्किल साबित हो सकता है। अगर बीजेपी की बात की जाए तो 12 में से 10 सीटें पार्टी अपने नाम कर सकती है। वहीं समाजवाद पार्टी की भी एक सीट पर जीत तय है। पर समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशी उतारकर चुनाव को रोमांचक बना दिया है। हालांकि बसपा ने अपने पत्ते नहीं खोले है, और कांग्रेस के पास किसी को सहयोग देने लायक विधायक ही नहीं हैं। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here