यूपी सरकार का बड़ा फैसला, शादी में मेहमानों की संख्या होगी कम

अब तक शादी समारोह में 100 मेहमानों को आने की मंजूदी दी थी। लेकिन अब 50 लोगों के साथ ही शादी करनी होगी।

0
374
UP Marriage Guidelines
अब तक शादी समारोह में 100 मेहमानों को आने की मंजूदी दी थी। लेकिन अब 50 लोगों के साथ ही शादी करनी होगी।

Uttar Pradesh – यूपी में कोरोना के मामलों को बढता देख योगी सरकार ने अहम फैसला (UP Marriage Guidelines) लिया है। बता दें अब तक शादी समारोह में 100 मेहमानों को आने की मंजूदी दी थी। लेकिन अब 100 लोगों की क्षमता वाले मैरिज हॉल में 50 लोगों को ही मंजूरी मिलेगी। अगर सामाजिक समारोह में या शादी में 50 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बुर्जुगों के लिए शादी अटेंड करना मुश्किल होगा। क्योंकि सरकार ने ऐसे लोगों को शादी अटेंड से इंकार (UP Marriage Guidelines) कर दिया है।

दिल्ली में बढ़ी ठंड, टूटा पिछले 17 सालों का रिकॉर्ड

फिलहाल के त्योहारी सीजन के बाद कोविड के मामलों में फिर से वृद्धि (Wedding Guidelines in UP) हुई है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार मामलों को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।  यूपी में कोरोना वायरस का ग्राफ जूरूर नीचे आया है लेकिन पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई शहरों में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ हुई है। हाल ही में कोर्ट ने शादी विवाह में अतिथियों की संख्या को लेकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा था कि प्रदूषण और सर्दियों में कोरोना के संक्रमण का खतरा ज्यादा था लेकिन फिर सरकार ने शादी विवाह जैसे बड़े कार्यक्रमों में भीड़ क्यों जुटने दिया।

राजधानी में कोरोना का कहर, लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मौत

लेनी होगी जिलाधिकारी कार्यालय से इजाजत –

योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल (Marriage Guidelines in Uttar Pradesh) का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया था। हाल ही में सरकार ने यह कहा था कि किसी सार्वजनिक आयोजन के दौरान लोगों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। किसी भी वैवाहिक समारोह आयोजन करने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय से अनुमति लेने की अनिवार्यता भी रखी गई है। इसके अलावा समारोह में सैनिटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क की अनिवार्यता रखने के आदेश भी दिए गए हैं।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here