सीएम योगी का एक्शन जारी, SDM को डिमोट कर बना दिया तहसीलदार

सीएम योगी का भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन जारी है। उन्होंने उपजिलाधिकारी रहे भूपेंद्र सिंह को पद से डिमोट कर तहसीलदार बनाने का आदेश दिया है।

0
357
UP IAS Officers
यूपी में योगी सरकार ने इन अफसरों को बनाया चपरासी और चौकीदार

Uttar Pradesh: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) का भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन जारी है। सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के आरोपी और मेरठ जिले की सरधना तहसील में उपजिलाधिकारी (SDM) रहे भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) को उपजिलाधिकारी के पद से डिमोट कर तहसीलदार (Tehsildar) बनाने का आदेश दिया है। भूपेंद्र सिंह वर्तमान में मुजफ्फरनगर जिले (UP Latest News) में कार्यरत हैं।

ग्रामीणों को आज मिलेगी ‘हर घर नल’ योजना की सौगात, 41 लाख को मिलेगा स्‍वच्‍छ जल

मिली जानकारी के अनुसार, साल 2013 में मेरठ की सरधना तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव शिवाया, जमाउल्लापुर के राजस्व अभिलेखों में चारागाह के तौर पर दर्ज 1.583 हेक्टेयर भूमि को निजी बिल्डर को आवंटित कर दी गई थी। इसकी शिकायत के बाद जांच हुई। जिसके बाद साल 2016 में यहां एसडीएम के तौर पर भूपेंद्र सिंह की तैनाती थी। भूपेंद्र ने आरोपियों से मिलीभगत कर और कोर्ट मैनुअल के खिलाफ जाकर अगस्त 2016 में कब्जे का आदेश दे दिया।

सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भूपेंद्र सिंह को पदावनत करने का आदेश दिया है। मामले में दोषी एक अन्य तत्कालीन एसडीएम, एक अपर आयुक्त, एक तहसीलदार, एक राजस्व निरीक्षक व एक लेखपाल के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा आपको बता दें कि यूपी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार ने शादी समारोह में 100 मेहमानों को आने की मंजूदी दी थी।

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, शादी में मेहमानों की संख्या होगी कम

जिसके बाद सोमवार को सरकार द्वारा एक अन्य फैसला (UP Latest News) लिया गया जिसमें कहा गया था कि 100 लोगों की क्षमता वाले मैरिज हॉल में 50 लोगों को ही मंजूरी दी जाएगी। अगर सामाजिक समारोह में या शादी में 50 से ज्यादा मेहमान शामिल हुए तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बुर्जुगों के लिए शादी अटेंड करना मुश्किल होगा। क्योंकि सरकार ने ऐसे लोगों को शादी में शामिल होने पर रोक लगा दी है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here