मतदान के बाद हुई कई प्रत्याशियों की मौत, जानिए किस जिले के है ये सभी

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के मतदान के बाद से कई प्रत्याशी चुनाव तो जीत गए, लेकिन जिंदगी से हार गए।

0
221
UP Gram Panchayat Chunav Results
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के मतदान के बाद से कई प्रत्याशी चुनाव तो जीत गए, लेकिन जिंदगी से हार गए।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Gram Panchayat Chunav Results) के मतदान के बाद से कई प्रत्याशी चुनाव तो जीत गए, लेकिन जिंदगी से हार गए। इसी वजह से कई जगहों पर अब दोबारा चुनाव (UP Gram Panchayat Chunav Results) होंगे। 

मरीजों की मदद के लिए आगे आई पुलिस, जानिए कैसे की सहायता

प्रत्याशी की कोरोना से मौत

कन्नौज में चुनाव (UP Gram Panchayat Chunav Results) जीतने वाले प्रत्याशी की कोरोना की वजह से मौत हो गयी। मृतक रामेंद्र (Ramendra) को 359 वोट मिले थे। उन्होंने जलालाबाद ब्लॉक के उत्तमापुर ग्राम पंचायत से चुनाव लड़ा था।

महिला प्रधान ने जीता चुनाव, फिर हुई मौत

मैनपुरी की ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिए पिंकी देवी (Pinki Devi) ने पर्चा दाखिल किया था। लेकिन अचानक पिंकी की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई। सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजन पिंकी को लेकर आगरा के एक निजी अस्पताल पहुंचे और उपचार के लिए लेकर गए। पिंकी ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया। उन्हें कुल 388 वोट मिले, ऐसे में पिंकी देवी ने 115 वोटों से विजय हासिल की। 

UP में दो दिन का Lockdown बढ़ाया गया, गुरुवार सुबह 7 बजे तक बंद

कहां-कहां बने रिकॉर्ड

देवा में सलारपुर पंचायत में प्रधान पद पर सुमन सिंह (Suman Singh) ने 635 वोट के अंतर से जीत दर्ज की है। मसौली में नैनामऊ से मो. नईम 402 वोटों से जीते। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here