यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, जानिए क्या हैं नए बदलाव?

मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने ये जानकारी दी है कि अब से यूपी में रविवार का लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है।

0
424
UP Governement Ends Sunday Lockdown
यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, जानिए क्या हैं नए बदलाव?

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अनलॉक 4 (Unlock 4) के बाद से ही सरकार ने राहत दी है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने ये जानकारी दी है कि अब से यूपी में रविवार का लॉकडाउन खत्म (UP Governement Ends Sunday Lockdown) कर दिया गया है। अब बाजार अपनी साप्ताहिक बंदी के हिसाब से ही खुलेंगे और बंद होंगे। इससे पहले योगी सरकार ने कुछ दिन पहले शनिवार के लॉकडाउन (Lockdown) को भी खत्म किया था।

उत्तर प्रदेश में वीकली लॉकडाउन को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को हुई बैठक के बाद रविवार को होने वाला लॉकडाउन भी खत्म (UP Governement Ends Sunday Lockdown) कर दिया है। इससे पहले दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार का होता था। इसके साथ ही सरकार ने थाना दिवस और तहसील दिवस भी शुरू करने का आदेश दिया है। प्रदेश में बाजार अब पहले की समय अनुसार खुलेंगे।

लॉकडाउन के दौरान नोएडा की 300 से ज्यादा फैक्ट्रियों पर लगा ताला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश भी दिए। सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि राजधानी के एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाएं। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए।

इन गाइडलाइंस के साथ यूपी में Unlock-4 की तैयारी शुरू

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन करने का आदेश भी दिया है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा रहे शहरों में कार्य की गति तेज किए जाने के आदेश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here