यूपी वासियों को जल्द मिलेगी करोड़ों की योजनाओं की सौगात

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुंदेलखंड वासियों को 346 करोड़ रुपये के दस कार्यों के लिए जल्द ही स्वीकृति देने की घोषणा की है।

0
183
Darshan Mobile app
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज समाधान ई-कंप्लेंट ट्रैकिंग पोर्टल और जनता दर्शन मोबाइल ऐप का करेंगे शुभारंभ।

Uttar Pradesh: उत्तरप्रेदश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने बुंदेलखंड वासियों को बड़ी सौगात दी है। उपमुख्यमंत्री ने एक तरफ जहां 323 कोरड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया, वहीं अब जल्द ही 346 करोड़ रुपये (346 Crore Scheme) के दस कार्यों के लिए जल्द ही स्वीकृति देने की घोषणा की है।

सस्ते घरों की योजना ला रहा है यमुना प्राधिकरण, जल्द होगा लॉन्च

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ‘आमजन की सेवा के लिए ये बड़ा कदम उठाय जा रहा है। लोगों की सेवा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की गरीबी के खिलाफ जंग चल (346 Crore Scheme) रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने छह वर्ष में जो कार्य किए, उतने पिछले साठ सालों में नहीं हुए है।

पीएम मोदी (PM Modi) के कार्य के बारे में बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ” पीएम मोदी ने नौ करोड़ किसानों को सम्मान निधि, आठ करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन और आयुष्मान योजना के तहत देश के 60 करोड़ गरीब लोगों को पांच लाख तक मुफ्त चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का काम किया जा रहा है।

CM Yogi आज 3.42 लाख लाभार्थियों को देंगे सौगात, जानिए कहां-कहां जाएंगे

घर तक बनेगी सड़क

उपमुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड में हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं में टॉपर के घर तक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरव पथ के तहत सड़क बनवाने का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि सीमाओं की रक्षा या देश के अंदर नागरिकों की रक्षा करने वाले पुलिस वाले के शहीद होने पर, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल पाने वाले खिलाड़ी के घर तक सड़क बनवाई जा रही है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here