UP के 11 और जिलों में 18+ वालों का वैक्सीनेशन आज से शुरू, जानिए कौन से जिले शामिल?

यूपी में कोविड वैक्सीनशन का काम तेजी से किया जा रहा है। राज्य के 7 जिलों के बाद आज से 11 और जीलों में 8 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

0
725
UP Corona Vaccination
UP के 11 और जिलों में 18+ वालों का वैक्सीनेशन आज से शुरू, जानिए कौन से जिले शामिल?

Uttar Pradesh: योगी सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन (UP Corona Vaccination) कराने के लिए तेजी से काम कर रही है। राज्य के 7 जिलों में 1 मई से 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वहीं अब आज से 11 और जीलों में इस उम्र के लोगों का कोविड वैक्सीनशन शुरू किया जाएगा। ससे पहले सर्वाधिक प्रभावित सात जिलों- लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ और बरेली जिलों में ही वैक्सिनेशन शुरू हुआ था।

Also Read: Corona संक्रमित Azam Khan की तबीयत बिगड़ी, जेल से मेदांता हॉस्पिटल भेजा गया

इन 11 और जिलों में वैक्सीनेशन शुरू

अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और गौतमबुद्धनगर में शुरू होगा टीकाकरण।

बता दें कि प्रदेश में अब तक कुल 1 करोड़ 34 लाख 30 हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन (UP Corona Vaccination) हो चुके। इसके लिए करीब 7000 बूथों पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। वहीं 11 जिलों के और जुड़ जाने से टीकाकरण बूथों की संख्या भी बढ़ जाएगी।

Also Read: CM Yogi ने अफसरो को दिए निर्देश, तीसरी लहर का मुकाबला करने को रहें तैयार

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here