PM मोदी के बाद यूपी में होगी ‘टीम तय’, कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल

केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद यूपी में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। 60 मंत्री हो सकते शामिल।

0
227
UP Cabinet Expansion
केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक के बाद यूपी में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। 60 मंत्री हो सकते शामिल।

Uttar Pradesh: केंद्र सरकार की कैबिनेट बैठक (UP Cabinet Expansion) के बाद यूपी में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश की राजनीति में सुगबुगाहट तेज होती नजर आ रही है। बता दें अगर गैर-विधायकों को मंत्रीपद दिया जाता है तो विधान परिषद की खाली हुईं चार सीटों को भी इस्तेमाल किया जा सकता है। 

यूपी में ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान अधिकारियों, कर्मचारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी

बता दें यूपी में ज्यादातर 60 मंत्री हो सकते हैं। मंत्रियों में चेतन चौहान, कमल रानी वरुण और विजय कश्यप के निधन के बाद अब यूपी कैबिनेट में 6 मंत्रियों की जगह खाली है। 

यूपी में सामने आया दिल दहलाने वाला मामला, बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

कयास लगाए जा रहे है कि अगर अपना दल-एस की अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) को केंद्रीय मंत्री नहीं बनाया जाता है तो उनके पति आशीष पटेल (Ashish Patel) को यूपी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसी तरह, निषाद पार्टी के मुखिया संजय निषाद भी राज्य कैबिनेट में शामिल होना चाहते हैं। निषाद जिस OBC समुदाय से आते हैं, वह उत्तर प्रदेश की आबादी में 20 फीसदी का है। आने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए नए मंत्रियों को कैबिनेट में जगह मिलेगी। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here