राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान UP विधानसभा में हंगामा

कांग्रेस नेता आराधना मिश्र (Aradhana Misra) ने फिर सदन बुलाने और दोबारा अभिभाषण की मांग की।

0
321
Up Budget Session 2021
कांग्रेस नेता आराधना मिश्र (Aradhana Misra) ने फिर सदन बुलाने और दोबारा अभिभाषण की मांग की।

Uttar Pradesh: यूपी विधानसभा में आज से बजट सत्र (Up Budget) की शुरूआत हो गई। सुबह 11 बजे विधानसभा में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) के अभिभाषण से बजट सत्र की शुरूआत हुई। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विधानसभा में विपक्ष ने काफी हंगामा किया जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही को कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया ।

पीड़ित परिवार को पुलिस ने किया नज़रबंद, धरने पर बैठे लोग

अपने अभिभाषण में राज्यपाल ने योगी सरकार (Up Government) की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान उन्होने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है। हमारा देश व प्रदेश भी महामारी की चपेट में आया लेकिन पीएम मोदी के मार्गदर्शन में यूपी सरकार ने कोरोना संकट काल में दृढ़ इच्छा शक्ति, परिपक्वता, संवेदनशीलता के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव में बड़ी सफलता हासिल की है।

महाराष्ट्र और केरल ने बढ़ाई चिंता, क्या फिर लगेगा लॉकडाउन?

अभिभाषण की बड़ी बातें

अभिभाषण में (Up Budget Session 2021)  राज्यपाल ने बताया कि कोरोना काल में सरकार ने अच्छा काम किया। कोरोना काल में एक भी चीनी मिल बंद नहीं हुई। राज्य में 3 एक्सप्रेस-वे निर्माणधीन है, जिनका काम चल रहा है। जेवर में इंटरनेशनल एयर पोर्ट बन रहा। इसके साथ ही अयोध्या, चित्रकूट और कुशीनगर में एयर पोर्ट का निर्माण किया जा रहा है।

बजट सत्र के अभिभाषण में राज्यपाल ने बताया कि सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए नई नीति बनाई जाएगी। आगरा, कानपुर में मेट्रो का काम जारी है। इसके अलावा ये भी बताया गया कि 1019 माफियाओं पर कार्रवाई की गई है। राज्यपाल ने आगे बताया  कि सरकार ने एक लाख पदों पर भर्तियां की और 14 हजार छात्रों को घर वापस बुलाया गया।  

त्रिपुरा CM का दावा, Amit Shah की नेपाल और श्रीलंका में है सरकार बनाने की योजना

विपक्ष ने काटा हंगामा

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा नेता रामगोविंद चौधरी (Ram Govind Chaudhary)  ने कहा कि, असल में महामहिम नहीं आना चाहती थीं क्योंकि उसमें पढ़ने के लिए कुछ था ही नहीं। मुख्यमंत्री जी ने मनाया तो महामहिम आयीं। बता दें कि बजट को लेकर कांग्रेस नेता आराधना मिश्र (Aradhana Misra) ने फिर सदन बुलाने और दोबारा अभिभाषण की मांग की।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here