Fact Check: क्या जारी हो गई UP Board परीक्षा की डेट शीट? जानें पूरा सच

यूपी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक डेटशीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जानिए क्या है इसके पीछे की सच्चाई-

0
218
UP Board Exam 2021
Fact Check: क्या जारी हो गई UP Board परीक्षा की डेट शीट? जानें पूरा सच

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाईस्कूल, इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 20 मई तक के लिए स्थगित की गई है। इस बीच परीक्षाओं को लेकर एक डेटशीट स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इसके अनुसार यूपी बोर्ड (UP Board Exam 2021) की परीक्षाएं 5 जून से 25 जून के बीच कराई जाएंगी। लेकिन इस वायरल हो रही खबर को बोर्ड के सचिव ने पूरी तरह खारिज कर दिया।

Also Read: यूपी में 20 मई से शुरू होंगी इन कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेस

यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कांत शुक्ला का कहना है कि अभी परीक्षा कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है, व्हाट्सअप पर फर्जी मैसेज वायरल किया जा रहा है। वहीं पता चला है कि यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की ओर से 07 अप्रैल को जारी की गई डेटशीट के साथ छेड़खानी की गई है। इसमें मई माह में प्रस्तावित तारीखों को बदलकर जून माह कर दिया गया है।

बता दें कि पहले यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं (UP Board Exam 2021) की परीक्षाएं 8 मई से 25 मई होने वाली थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे बीच में स्थगित कर दिया गया है। वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए 24 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। सरकार की ओर से कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं को लेकर 20 मई क बाद ऐलान किया जाएगा।

Also Read: Noida में शुरू हुआ ड्राइव इन वैक्सीनेशन, अब कार में बैठकर लगवा सकते हैं टीका

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here