UP Board Exam 2021 Datesheet: बदल गई परीक्षा की तारीख, यहां देखिए पूरी डेट शीट

यूपी में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख बदल गई है। नई डेटशीट के मुताबिक अब बोर्ड की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होंगी।

0
118
UP Board Exam 2021 Datesheet
UP Board Exam 2021 Datesheet: बदल गई परीक्षा की तारीख, यहां देखिए पूरी डेट शीट

Uttar Pradesh: यूपी में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख बदल गई है। राज्य में होने जा रहे पंचायत चुनावों को लेकर ये फैसला लिया गया हैं। राज्य में 15 अप्रैल से तीन चरणों में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में नई डेटशीट (UP Board Exam 2021 Datesheet) के मुताबिक 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं अब 8 मई से शुरू होंगी। 10वीं की परीक्षाएं 25 मई तक चलेंगी वहीं 12वीं की परीक्षा 28 मई तक चलेंगी। इससे पहले ये परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं।

time table normal_20210407_0001

स्कूल-कॉलेज-कोचिंग संस्‍थान रहेंगे बंद, रात नौ बजे के बाद घर से निकलने पर पाबंदी

बता दें कि पंचायत चुनाव को देखते हुए राज्य आयोग ने पहले ही माध्यमिक शिक्षा परिषद से परीक्षाओं की तारीख बदलने (UP Board Exam 2021 Datesheet) का अनुरोध किया था। जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि पंचायत चुनाव की वजह से परीक्षा की तारीख बढ़ानी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव के कारण अधिकतर शिक्षकों की ड्यूटी लगेगी, इसलिए दोनों चीजें साथ-साथ कराना संभव नहीं था।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here