ब्लॉक प्रमुख चुनाव महिला प्रत्याशी के साथ बदसलूकी में थाना अधिकारी और क्षेत्र अधिकारी सस्पेंड

0
181
ब्लॉक प्रमुख चुनाव महिला प्रत्याशी के साथ बदसलूकी में थाना अधिकारी और क्षेत्र अधिकारी सस्पेंड
ब्लॉक प्रमुख चुनाव महिला प्रत्याशी के साथ बदसलूकी

UP Block Pramukh Chunav: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गुरुवार को महिला प्रत्याशी के साथ बदसलूकी का मामला सामने आया था। आरोपियों पसगवां ब्लॉक पर समाजवादी पार्टी (SP) प्रत्याशी व प्रस्तावक महिला से हुई शर्मनाक घटना के मामले में पसगवां थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने लूट, छेड़छाड़, बलवा जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Read Also: यूपी में 11 जुलाई को जारी होगी जनसंख्या नीति, सीएम योगी ने दिया आदेश

आपको बता दें, कि उत्तर प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनावों के दौरान गुरुवार को पूरे प्रदेश (UP Block Pramukh Chunav) में जगह-जगह से हिंसा, मारपीट और हंगामे के मामले सामने आये हैं। कई जगह गोलियां चली तो कहीं हथगोले। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि, तमाम जगह (BJP) के लोगों ने उनके ब्लॉक प्रमुख उम्मीदवार को नामांकन नहीं करने दिया और उनका पर्चा फाड़ दिया। एक्शन में आई योगी सरकार ने भी क्षेत्राधिकारी और थाना अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है।

जानिए पूरा मामला-

सगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने बीजेपी कार्यकर्तओं पर उनकी महिला प्रस्तावक के साथ बदसलूकी और उनके कपड़े फाड़ने का गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद (UP Block Pramukh Chunav)  प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ी कार्रवाई की है। सीएम ने सीओ और थाना प्रभारी को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है।

Read Also: यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी पर चलाई गोलियां, सपा पर लगा आरोप

वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी यश वर्मा को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स पर सपा प्रत्याशी रितु सिंह के साथ बदसलूकी करने और उनका नामांकन पत्र फाड़ने का आरोप है। साथ ही सीएम ने थाना अधिकारी और क्षेत्राधिकारी को स्सपेंड करने के निर्देश दे दिये हैं।

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here