जहरीली शराब कांड पर बड़ा एक्शन, हटाए गए CP सुजीत, डीके नए पुलिस कमिश्नर

यूपी सरकार ने आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इनमें लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को एडीजी एटीसी बनाया गया।

0
182
Sujit Pandey
यूपी सरकार ने आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इनमें लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे को एडीजी एटीसी बनाया गया।

Uttar Pradesh: यूपी सरकार ने मंगलवार देर रात राज्य के 4 सीनियर आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया है। इनमें लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे (Sujit Pandey) को एडीजी एटीसी सीतापुर बनाया गया और  एटीएस एडीजी डीके ठाकुर (DK Thakur) को लखनऊ का पुलिस कमिश्नर बनाया गया। डीके ठाकुर ने आधी रात के बाद ही लखनऊ के पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाल लिया है। 

मध्यप्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ आएगा कानून, होगी इतने साल की सजा

बता दें सुजीत पांडेय को सीतापुर स्थित एटीसी का एडीजी बना गया है। लंबे अरसे तक सीबीआई के तौर पर काम किया। जिसके बाद 1997 बैच के आईपीएस जीके गोस्वामी को एटीएस का नया आईजी बनाया गया है जबकि प्रतीक्षा में चल रहे 1995 बैच के आईपीएस राजकुमार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक के पद पर तैनात किया है।

बंथरा जहरीली शराब केस में 6 की मौत-

बताया जा रहा है कि इस दिवाली से ठीक एक दिन पहले लखनऊ के बंथरा में हुए जहरीली शराब कांड एक बड़ी वजह है, जिसके चलते सुजीत पांडे (Sujit Pandey) को उनके पद से हटाया दिया गया है। बता दें जहरीली शराब से अब तक 6 की मौतें हो चुकी हैं और करीब 7 लोग अभी भी अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच चल रहे हैं। 

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर लगाया जा सकता है लॉकडाउन

दरअसल, आबकारी विभाग के कुछ अधिकारियों पर भी इस मामले में कार्रवाई हुई है। लखनऊ के आबकारी निरीक्षक आलोक पांडेय निलंबित कर दिए गए हैं। इसी तरह फिरोजाबाद में जहरीली शराब कांड के चलते वहां के आबकारी निरीक्षक आर. के. सिंह भी निलंबित कर दिए गए हैं। लखनऊ-फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी को भी हटा दिया गया है। लखनऊ के जिला आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह हटाये गए। फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारी राम स्वार्थ चौधरी भी हटा दिए गए। लखनऊ-फिरोजाबाद के डीईओ को आबकारी आयुक्त कार्यालय में भेज दिया गया है। 

राज्य से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttar Pradesh News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here