एसटीएफ का कर्मचारियों को आदेश, मोबाइल से हटाए चाइनीज ऐप

उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्ट फोर्स के आईजी की ओर से एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में 52 चाइनीज ऐप की लिस्ट भी लगाई गई है।

0
476
Chinese App
File Picture

Lucknow: लद्दाख (Ladakh) का गलवान वैली (Galwan Valley) में भारत और चीन की हिंसक झड़प (India China Faceoff) के बाद भारतीय लोगों में गुस्सा है। और लोग चीन के सामान के बहिष्कार की मुहिम चला रहे है। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एसटीएफ (STF) का एक लेटर वायरल हो ऱहा है जिसके अनुसार एसटीएफ अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सारे चाइनीज ऐप (Chinese App) अपने मोबाइल से हटाने का आदेश दिया है। यह आदेश व्यक्तिगत जानकारी चुराने की संभावना के चलते दिया गया है। और ये कर्मचारियों के घरवालों पर भी लागू होगा।

चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी करेंगे सर्वदलीय बैठक

ये लेटर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के स्पेशल टास्ट फोर्स (STF) के आईजी के नाम से वायरल हो रहा है। जिसमें की आईजी ओर से एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में 52 चाइनीज ऐप (Chinese App) की लिस्ट भी लगाई गई है। इन सभी 52 ऐप्स को एसटीएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से अपने मोबाइल से हटाने को कहा गया है। हालाकि अभी इस लेटर की सत्यता की पुष्ठी नहीं हो पाई है।

अब चीन को उसी की तरह जवाब देगा भारत

इस लेटर में लिखा है कि एसटीएफ के सारे अधिकारी और कर्मचारी अपने और अपने परिवारवालों के मोबाइल फोन से ऐंड्रॉयड ऐप हटा दें जो चाइनीज हैं। गृह मंत्रालय ने चाइनीज ऐप का प्रयोग न करने का सलाह दी है। लिस्ट में 52 चाइनीज ऐप के नाम लिखकर उन्हें तत्काल डिलीट करने को कहा गया है।

Chinese App

Chinese App

लेटर में लिखा गया है कि इन चाइनीज ऐप से आपके मोबाइल से आपका व्यक्तिगत और दूसरे तरह का डाटा चुराए जाने की संभावना है। आईजी का मानना है कि यह सुरक्षा के लिए भी खतरा है इसलिए एसटीएफ के सभी कर्मचारी और अधिकारी चाइनीज ऐप हटा दें। इस लिस्ट में टिकटॉक, वॉल्ट हाइड, वी चैट, शेयर इट, यूसी न्यूज, यूसी ब्राउसर, ब्यूटी प्लस, क्लब फैक्ट्री, हेलो, लाइक, यू कैप, समेत 52 ऐप के नाम लिखे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here