यूपी ने मारी बाजी, स्मार्ट सिटी में सबसे आगे…सीएम योगी ने दी बधाई

केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय ने यूपी को स्मार्ट सिटी अवॉर्ड दिया है। स्मार्ट मिशन के तहत पहला स्थान हासिल किया है।

0
249
Smart City Award
केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय ने यूपी को स्मार्ट सिटी अवॉर्ड दिया है। स्मार्ट मिशन के तहत पहला स्थान हासिल किया है।

Uttar Pradesh: केंद्रीय आवास और शहरी मंत्रालय ने यूपी को स्मार्ट सिटी अवॉर्ड (Smart City Award) दिया है। स्मार्ट मिशन के तहत उत्तर प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। इंदौर और सूरत पहले ही इस दौड़ में आगे है। लेकिन मध्यप्रदेश और तमिलनाडू पीछे रह गया है। 

जम्मू कश्मीर के एयरफोर्स स्टेशन पर हुआ धमाका, 3 जख्मी…1 की मौत

सीएम योगी ने दी बधाई

पहला स्थान मिलने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया है कि कुशल मार्गदर्शन और यूपी सरकार की प्रतिबद्धता का सुफल है कि शहरी और आवास विकास मंत्रालय के स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत ‘इंडिया स्मार्ट सिटी कांटेस्ट- 2020’ के ‘स्टेट अवार्ड’ मिला है। सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई।’ 

यूपी के 17 जिलों में किसके बनेंगे जिला पंचायत अध्यक्ष, क्या सपा प्रत्याशी नामांकन नहीं कर सके ?

किस आधार पर मिलता हैं पुरस्कार

स्मार्ट सिटी मिशन (Smart City Award) के अंतर्गत देश की चयनित 100 स्मार्ट सिटीज में आगरा को पहला और वाराणसी को तीसरा स्थान हासिल हुआ है। स्मार्ट सिटीज मिशन, अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन योजना के मौके पर घोषित किये गये हैं। ये पुरस्कार सामाजिक पहलू, शासन, संस्कृति, शहरी पर्यावरण, स्वच्छता, अर्थव्यवस्था, वातावरण, पानी और शहरी परिवहन जैसी चीजों पर पुरस्कार मिलता हैं। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here