सांसद श्यामाचरण का हुआ निधन, 31 मार्च को कोरोना के चपेट में आए थे

संगमनगरी प्रयागराज से पूर्व बीजेपी सांसद श्यमाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन हो गया है। 31 मार्च को संक्रमित हुए थे।

0
253
Shyama Charan Gupta
संगमनगरी प्रयागराज से पूर्व बीजेपी सांसद श्यमाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन हो गया है। 31 मार्च को संक्रमित हुए थे।

Uttar Pradesh: संगमनगरी प्रयागराज से पूर्व बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता (Shyama Charan Gupta) का कोरोना से निधन हो गया है। कोरोना संक्रमित होने के बाद श्यामाचरण गुप्ता को नई दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार देर रात उन्होंने अंतिम सांस (Shyama Charan Gupta) ली। श्यामाचरण गुप्ता 31 मार्च को कोरोना संक्रमित हुए थे। पूर्व सांसद श्यामाचरण की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है। 

कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंची 3 बुजुर्ग महिलाओं को लगा दिया रेबीज का टीका !

राजनीतिक सफर

श्यामाचरण (Shyama Charan Gupta) 30 सालों से दल बदल की राजनीति करते रहे है। पिछले पांच लोकसभा चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की और दूसरी बार सांसद बने, जबकि कुल 7 बार चुनाव लड़ा हैं, जिसमें दो जीते है। इसमें भी वह दो बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े और 4 बार सपा के टिकट पर लड़े है। 

नोएडा और गाजियाबाद में Night Curfew हुआ लागू, ये है टाइमिंग

पत्नी को दिलाया टिकट

अपनी पत्नी जमुनोत्री गुप्ता (Jamunotri Gupta) को बीजेपी से टिकट दिलाया और वह भाजपा से महापौर प्रत्याशी बनी। लेकिन श्यामा चरण को यहां भी झटका लगा और इस बार उन्हें निर्दलीय प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया। 1998 में भी राजनीति के शिखर पर पहुंचने को अग्रसर डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने उन्हें शिकस्त दे दी। सपा से पांच बार टिकट मिला। 

श्यामाचरण (Shyama Charan Gupta) ने 2014 के चुनाव के दौरान अपना दांव खेला और इलाहाबाद संसदीय सीट से बीजेपी से टिकट मिल गया। उस वक्त उन्होंने सपा के कद्दावार नेता और तत्कालीन सांसद रेवती रमण को हरा दिया था, लेकिन शुरुआत के कुछ दिन छोड़कर श्यामा चरण की बीजेपी से नहीं बनी, इसके बाद 2019 के चुनाव मे उनका टिकट काट दिया गया और टिकट कटने के बाद वह फिर से सपा के साथ साइकिल पर सवार हो गये थे। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here