कोर्ट ने स्वीकार की कृष्ण जन्मभूमि से मस्जिद हटाने की याचिका, 8 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान की 13.37 एकड़ जमीन के स्वामित्व और शाही ईदगाह हटाने की अपील मंजूर हो गई है।

0
158
Shri Krishna Janmabhoomi Petition
कोर्ट ने स्वीकार की कृष्ण जन्मभूमि से मस्जिद हटाने की याचिका, 8 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

Mathura: मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। इस मामले में दाखिल की गई श्रीकृष्ण विराजमान याचिका (Shri Krishna Janmabhoomi Petition) पर आज मथुरा जिला जज की अदालत में सुनवाई हुई। जिला जज न्यायालय में श्रीकृष्ण विराजमान की 13.37 एकड़ जमीन के स्वामित्व और शाही ईदगाह (Shahi Eidgah Masjid) हटाने की अपील मंजूर हो गई है। इस मामले में 13 अक्टूबर को जिला जज मथुरा की अदालत में अपील की गई थी।

कृष्ण जन्मभूमि का मामला पहुंचा कोर्ट,परिसर से मस्जिद हटाने की मांग

बता दें कि श्री कृष्ण जन्म स्थान मामले में श्री कृष्ण विराजमान (Shri Krishna Janmabhoomi Petition) व रंजना अग्निहोत्री समेत आठ लोगों की ओर से जिला जज की अदालत में दायर की गई अपील के मामले में विपक्षियों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। जो भी लोग मजिस्द पक्ष के है उन्हें जवाब देना होगा।

वहीं अब इस मामले पर 18 नवंबर को सुनवाई होगी। बता दें कि हिंदू पक्ष के लोग कृष्ण जन्मभूमि से शाही ईदगाह मस्जिद को अवैध बता रहा है और उसे हटाने की मांग कर रहे है। दावा किया जा रहा है कि जहां इस समय शाही ईदगाह मस्जिद है वहां कभी कंस का कारागार था और वहीं पर कृष्ण का मंदिर था जिसे मुगलों ने तोड़कर शाही ईदगाह मस्जिद बना दिया।

श्री कृष्ण पर 30 सितंबर को होगी सुनवाई, शाही ईदगाह हटाने की मांग

इससे पहले मामले को लेकर मथूरा के सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में याचिका दाखिल की गई थी। जहां केस को खारिज कर दिया गया था। डिस्ट्रिक्ट जज कोर्ट अब विपक्षी दलों को नोटिस भी जारी करेगा। वहीं अब अपील स्वीकार होने से पक्षकार और हिंदूवादी लोगों ने खुशी जाहिर की है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here