अब तक 24 की मौत, आखिर इस हादसे का कौन है जिम्मेदार

गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान की छत गिरने की वजह से कई लोगों की जान चली गई। मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है।

0
170
ShamshanGhat News
गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान की छत गिरने की वजह से कई लोगों की जान चली गई। मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है।

Ghaziabad: गाजियाबाद के मुरादनगर में शमशान (ShamshanGhat News) की छत गिरने की वजह से कई लोगों की जान चली गई। इस दौरान पीएम मोदी, और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक व्यक्त किया है। जानकारी के मुताबिक घटना में मरने वालों की संख्या 24 पहुंच गई है और कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं। पीटीआई के हवाले (ShamshanGhat News) से ये सूचना मिली है। 

गाजियाबाद में बड़ा हादसा, छत गिरने से 18 लोगों की मौत

आखिर मामला क्या है-

बता दें एनडीआरएफ, पुलिस और पीएसी ने करीब पांच घंटे का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर मलबे में दबे लोगों को बाहर (Ghaziabad News) निकाला। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। श्मशान में 55 लाख की लागत के साथ निर्माण हुआ था और करीब पंद्रह दिन पहले ही इसे जनता के लिए खोला गया था। जिसके बाद ये भयानक हादसा हो गया। दरअसल, शटरिंग खुलने के बाद इस गेट से लोगों का आना-जाना शुरू हो गया था। अभी इसका लोकार्पण भी नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार, नगर निगम के ठेकेदार अजय त्यागी ने इसका निर्माण किया था।

हादसे में काफी संख्‍या में लोग श्मशान घाट की छत के नीचे दबे बताए जा (Ghaziabad News) रहे हैं। मौके पर जिला प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू के लिए पहुंच हुई है। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच हुआ है। 

यूपी में किसान बनेंगे ‘रोल मॉडल’, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अंतिम संस्कार (ShamshanGhat News) के दौरान बारिश होने के वजह से ज्यादातर लोग श्मशान घाट के द्वार पर बने 70 फीट लंबे गलियारे में खड़े थे। अंतिम संस्कार पूरा होने के बाद करीब 11:30 बजे इस गलियारे में दो मिनट के मौन के लिए सभी लोग जमा हुए। इसी दौरान गलियारे की छत अचानक गिर गई। कुछ लोग बाहर निकल गए थे, लेकिन करीब 40 लोग मलबे के नीचे दब गए। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here