एक साल बाद बच्चों के चेहरे खिले, तिलक लगाकर किया स्‍वागत

एक साल बाद बच्चों के चेहरों पर दिखी खुशी की लहर, शिक्षक भी बेहद उत्साहित School Reopen in UP नजर आए।

0
175
School Reopen in Uttar Pradesh
एक साल बाद बच्चों के चेहरों पर दिखी खुशी की लहर, शिक्षक भी बेहद उत्साहित School Reopen in UP नजर आए।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (School Reopen in Uttar Pradesh) में एक साल बाद बच्चों के चेहरों पर दिखी खुशी की लहर, शिक्षक भी स्कूल के बच्चों को देख बेहद उत्साहित नजर आए। इस दौरान कई स्‍कूलों में उत्‍सव जैसा माहौल देखने को मिला। अपने स्कूल के साथियों से मुलाकात के दौरान बच्‍चे बेहद खुश (School Reopen in Uttar Pradesh) दिखाई दिए। हालांकि पहले दिन स्कूलों में छात्रों की मौजूदगी कम देखने को मिली। 

इस राज्य में 31 मार्च तक लगा Lockdown, इन नियमों का करना होगा पालन

दरअसल, कोरोना महामारी (Corona Virus) की वजह से 13 मार्च 2020 से स्कूल बंद किए गए थे। जिसके बाद पहले कक्षा नौ से 12 तक के स्कूल खोले गए उसके बाद कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खुले। अब प्राइमरी स्कूलों को खोला गया है। स्कूल खुलने पर 100 दिन का विशेष अभियान संचालित किया जाएगा। तो वहीं 13 मार्च को आयोजित संगोष्ठी में जनप्रतिनिधियों, सांसदों, विधायकों को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाने की तैयारी है। समारोह में सभी प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों, अभिभावकों और कुछ विद्यार्थियों को भी बुलाया जाएगा। 

दिल्ली में आज से खुले स्कूल, सिसोदिया ने छात्रों से की बातचीत

बता दें एक साल बाद पहली से पांचवीं तक के स्कूल खुल गए (School Reopen in Uttar Pradesh) है। सरकारी स्‍कलों में पहला दिन उत्‍सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस संबंध में शासन की ओर से विशेष गाइडलाइन जारी की गई थी। विद्यालय को सजाने संवारने का काम चल रहा है। पहले दिन कई विद्यालयों को गुब्‍बारों से सजाया गया।

आज मिड डे मील में बच्चों का मन पसंद नाश्ता और खाना दिया (School Reopen in Uttar Pradesh) गया। कोविड काल की कहानियों को भी आज बच्‍चे और शिक्षक रोचक अंदाज में बयां करेंगे। आज के दिन को उत्‍सव के रूप में मनाने की तैयारी पिछले एक हफ्ते से चल रही थी। बच्‍चों को स्‍कूल भेजने के के लिए अभिभावकों से सहमति भी ली गई थी। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here