UP पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस आरक्षी और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

0
329
UP police recruitment 2020
UP पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्तियां, जानें पूरी डिटेल

Uttar Pradesh: कोरोना महामारी के बीच आप सभी के लिए खुशखबरी (UP police recruitment 2020) सामने आई है। अगर आपको सरकारी नौकरी मिल जाए तो आपका दिल खुशी से गद-गद हो जाएगा। एक सरकारी नौकरी की तलाश किसको नहीं होती, हर कोई सरकारी नौकरी पाने के लिए जी-जान लगाकर मेहनत करता है, तब जाकर किसी पद पर पहुंच पाता है।

इस सब के बीच यूपी पुलिस बोर्ड ने कई पदो पर भर्तियां निकाली हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा से संबंधित सभी तैयारियां कर ली हैं और इन परीक्षाओं के लिए अब डेट भी जारी कर दी गई है। पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस आरक्षी और अग्निशमन विभाग में फायरमैन के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

ये भी पढ़ें- सिविल सेवा परीक्षा टालने को राजी SC, 28 सिंतबर को होगी सुनवाई 

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार यूपी पुलिस विभाग (UP police recruitment 2020) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी जानकारी ले सकते हैं। बता दें कि वार्डर, घुड़सवार पुलिस आरक्षी और अग्निशमन विभाग में में कुल 5805 पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं। इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा 19 दिसंबर और 20 दिसंबर को होने जा रही हैं।

इन कुल पदों में जेल वार्डर के लिए 3638, घुड़सवार पुलिस के लिए 102 और फायर मैन के लिए कुल 2065 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। इन पदों में भर्ती के अलावा 9495 और पदों पर भर्ती की जाएगी जिसमें सिविल पुलिस में दरोगा के लिए कुल 9027 पद होंगे और पीएसी प्लाटून कमांडर के लिए 445 जबकि फायर मैन केलिए 23 पद शामिल हैं। यूपी पुलिस कुछ सीधी भर्तियां भी करेगा जिसमें सब (Inspector Ministerial), (Steno and Accountant) के पद होंगे। सीधी भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1399 पद भरे जाएंगे।

ये भी पढ़ें- नैनीताल बैंक में 155 क्लर्क और पीओ पदों के लिए निकली नौकरियां

आपको बता दें इससे पहले 12 सितबंर को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड ने जेल वार्डर, घुड़सवार पुलिस आरक्षी औक अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 5085 पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन लिखित परीक्षा की डेट जारी की थी। इस भर्ती के तहत पुरुष जेल वार्डर के 3012 व महिला जेल वार्डर के 626 पदों, घुड़सवार पुलिस में सिपाही के 102  पदों तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2065 पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here