राम मंदिर ट्रस्ट ने पीएम और संघ को भेजी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला

ये मुद्दा हर दिन गरमाता जा रहा है। इस बीच पीएम कार्यालय और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को अपनी रिपोर्ट भेजी है।

0
293
Ram Mandir Nirman Ghotala
ये मुद्दा हर दिन गरमाता जा रहा है। इस बीच पीएम कार्यालय और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को अपनी रिपोर्ट भेजी है।

Uttar Pradesh News: राम जन्मभूमि (Ram Mandir Nirman Ghotala) का मुद्दा हर दिन गरमाता जा रहा है। इस बीच पीएम कार्यालय और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को अपनी रिपोर्ट भेजी है। इस रिपोर्ट में जमीन खरीद में घोटाले के संबंध में लगाए जा रहे आरोपों को राजनीतिक साजिश कहा जा रहा है। 

Ram Mandir जमीन खरीद का मामला गहराया, CM Yogi ने मांगी रिपोर्ट

एक तरफ ट्रस्ट अपना पक्ष रख रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ आरोप-प्रत्याआरोप का सिलसिला जारी है। ट्रस्ट की ओर से अपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि जमीन की खरीद में सभी नियमों का पालन हुआ है। किसी भी तरह की कोई अनियमितता नहीं हुई है। चंपत राय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जमीन विवाद पर चंपत राय (Champat Rai) ने कहा है कि सारे आरोप भ्रामक है।लोगों को झांसे में नहीं आना चाहिए। 

UP में सियाली हलचल हुई तेज, Akhilesh Yadav से मिले BSP के बागी विधायक

सभी नियमों का किया पालन : अंसारी

जमीन की बिक्री करने वाले प्रापर्टी डीलर सुल्तान अंसारी (Sultan Ansari) ने कहा है कि जमीन खरीद में सभी नियमों का पालन किया गया। राजनीतिक दलों की ओर से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। सबसे पहले इस जमीन का एग्रीमेंट साल 2011 में हुआ था। उस समय एग्रीमेंट में मेरे पिता और हरीश कुमार पाठक थे।2021 में जब बैनामा हुआ तो इसमें रवि मोहन तिवारी को भी शामिल किया गया। अंसारी ने कहा कि वह पूर्व में समाजवादी पार्टी से सभासद का चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन अब उनका पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है।

क्या है आरोप

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया है कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने संस्था के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपये कीमत की जमीन 18 करोड़ रुपए में खरीदा है। आप सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाने के बाद कहा है कि ये सीधे-सीधे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है और सरकार इसकी सीबीआई जांच जरुर होनी चाहिए। 

Read More Articles on UP News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here