राम जन्मभूमि पर विवाद क्यों ? जानिए चंपत राय ने क्या कहा…

राम मंदिर का जमीनी विवाद Ram Janmabhoomi Vivad बढ़ता जा रहा है। खबर है कि राम जन्मभूमि पर घोटला हो रहा है।

0
418
Ram Janmabhoomi Vivad
राम मंदिर का जमीनी विवाद Ram Janmabhoomi Vivad बढ़ता जा रहा है। खबर है कि राम जन्मभूमि पर घोटला हो रहा है।

New Delhi: राम मंदिर का जमीनी विवाद बढ़ता जा रहा है। खबर है कि राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi Vivad) पर घोटला हो रहा है। इसको लेकर ट्रस्ट ने अपने बयान जारी कर सफाई पेश की हैं। ट्रस्ट का कहना है कि राजनीतिक दलों द्वारा ये प्रचार किया जा रहा है। यानी विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा है। 

70 दिनों बाद सबसे कम कोरोना केस दर्ज, लेकिन मौतें 4 हजार के पार

इस मामले में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय (Champat Rai) ने एक बयान जारी कर सफाई दी है। चम्पत राय ने कहा कि वे इन आरोपों की परवाह नहीं करते, क्योंकि ये आरोप पहले भी लगाए गए है। हम पर महात्मा गांधी की हत्या के आरोप लगे, इसलिए आप अपना काम करिए, हम अपना काम करेंगे।

बता दें समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे तेज नारायण पांडे (Tej Narayan Pandey) ने राम मंदिर जमीन को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। तेज नारायण ने दावा किया है कि 2 करोड़ में जमीन का बैनामा हुआ और उसी दिन फिर साढ़े 18 करोड़ में एग्रीमेंट हुआ। जिस जमीन को दो करोड़ में खरीदा गया उसी जमीन का 10 मिनट बाद साढ़े 18 करोड़ में एग्रीमेंट कैसे हुआ ? 

देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाने के लिए ये 7 गांव होंगे खाली

यही आरोप आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए, संजय ने कहा कि 5 मिनट में जमीन 16.5 करोड़ रुपये महंगी हो गई, जो विश्व रिकॉर्ड है।

संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया कि अयोध्या में 5 करोड़ 80 लाख की मालियत की कुसुम पाठक और हरीश पाठक की जमीन सुलतान अंसारी और रवि मोहन तिवारी ने खरीदी। इस जमीन खरीदी के गवाह अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय और ट्रस्ट के एक सदस्य अनिल मिश्र हैं। इसको लेकर आप सांसद संजय सिंह ने तहकीकात करने की मांग की है। 

Read more articles on National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here