राज्यसभा चुनाव से पहले BSP को लगा झटका, अखिलेश के पाले में बसपा के पांच विधायक

0
851
Rajyasabha Election 2020
यूपी राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा पार्टी को जोरदार झटका लगा है। पांच विधायकों ने अपना प्रस्ताव वापिस ले लिया है।

Uttar Pradesh: यूपी राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election 2020) से पहले बसपा पार्टी को जोरदार झटका लगा है। बासपा के पांच विधायकों ने अपना प्रस्ताव वापिस ले लिया है। इनमें असलम चौधरी ,असलम राईनी, मुज्तबा सिद्दीकी ,हाकम लाल बिंद ,गोविंद जाटव शामिल हैं। कल ही असलम चौधरी की पत्नी ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली थी। यूपी में दस राज्यसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा की ओर से आठ, समाजवादी पार्टी (Rajyasabha Election 2020) के एक, बहुजन समाज पार्टी के एक और एक निर्दलीय उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।  

पीएम मोदी और राहुल गांधी की ताबड़तोड़ रैलियां, दूसरे चरण के रण का आगाज

बता दें कि विधायकों की इस बगावत से बसपा मुश्किल (Rajyasabha Election 2020) में पड़ गई है। इन विधायकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है। बता दें कि रामजी गौतम ने राज्यसभा के उम्मीदवार के रूप में 26 अक्तूबर को नामांकन किया था तब उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा व कई अन्य नेता मौजूद थे।

भिनगा के बसपा विधायक मो. असलम राईन (Mohd Aslam Rayeen) ने फोन पर बताया कि चार विधायकों ने लिखकर दिया है कि राम जी गौतम के प्रस्तावक के रूप में उन लोगों ने दस्तखत नहीं किया। उनके फर्जी हस्ताक्षर बनाए गए हैं। राईन ने कहा कि कूटरचित हस्ताक्षर के लिए वह विधिक कार्रवाई करेंगे। फर्जी हस्ताक्षर की शिकायत करने वाले विधायकों में मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद व असलम चौधरी हैं। 

एनडीए और महागठबंधन के बीच होगी टक्कर, सीटें बचाना बड़ी चुनौती

आपको बता दें सपा ने भाजपा और बसपा के बीच इस खेल को समझते हुए आनन-फानन में प्रकाश बजाज को निर्दलीय मैदान में उतार दिया। यह निर्दलीय प्रत्याशी किस दल में  कितना सेंध लगा पाएंगे यह तो बाद में पता चलेगा, लेकिन अब बसपा को अपने विधायक भी संभाल कर रखने होंगे। साथ ही भाजपा को भी अपने विधायकों को इधर-उधर जाने से रोकने के लिए विशेष सतर्कता बरतनी होगी। वैसे अब बदले हालात में  सभी दलों के विधायकों की अहमियत बढ़ गई है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here