प्रयागराज में इफ्को प्लांट में बड़ा हादसा, गैस लीकेज की चपेट में आए कर्मचारी

प्रयागराज में इफ्को प्लांट में बड़ा हादसा हुआ। गैस रिसाव से दो अफसरों की मौत हो गई जबकि कई की हालत नाजुक है।

0
229
IFCO Plant Gas Leakage
प्रयागराज में इफ्को प्लांट में बड़ा हादसा, गैस लीकेज की चपेट में आए कर्मचारी

Uttar Pradesh: यूपी के प्रयागराज में मंगलवार देर रात हादसा हुआ। यहां फूलपूर स्थित इंडिया फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFCO) में यूरिया उत्पादन यूनिट में अमोनिया गैस रिसाव (IFCO Plant Gas Leakage) की चपेट में आने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में 2 अधिकारियों असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह और डिप्टी मैनेजर अभयनंदन की मौत हो गई।

कंटेनर से टकराई कार में लगी भीषण आग, चीखों से गूंजा यमुना एक्सप्रेसवे

वहीं 24 से ज्यादा कर्मचारियों की हालत बिगड़ गई है। जिसके बाद इन सभी को अस्पतालों में एडमिट (Ammonia Gas Leak) करा दिया गया है। माना जा रहा है कि बीमार हुए कर्मचारियों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

दरअसल इफको के प्‍लांट में अमोनिया और यूरिया निर्माण की दो-दो यूनिट में हर रोज की तरह काम चल रहा था। रात करीब 11:30 बजे कर्मचारी अपने काम में लगे हुए थे। तभी अचानक यूरिया उत्पादन यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा। जिसके बाद हड़कंप मचने लगी और कर्मचारी बाहर की ओर भागने लगे, जिनमें 2 अधिकारियों की मौत हो गई ।

एक हफ्ते में दिल्ली आ रही कोरोना वैक्सीन, इस अस्पताल में पहुंचाए गए डीप फ्रीजर

मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना अमोनिया गैस का रिसाव पाइप (IFCO Plant Gas Leakage) में लाकेज की वजह से हो सकती है। फिलहाल रिसाव का काम रोक दिया गया है और अधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here