UP के ग्रामीणों को पीएम मोदी का तोहफा, कहा- हर गरीब को घर देना हमारा लक्ष्य

पीएम ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना -ग्रामीण के तहत 2,691 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।

0
245
PM Awas Yojana
UP के ग्रामीणों को पीएम मोदी का तोहफा, कहा- हर गरीब को घर देना हमारा लक्ष्य

Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को यूपी के लाखों लोगों को तोहफा दिया है। पीएम ने वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना -ग्रामीण (PM Awas Yojana)के तहत 2,691 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। पीएम के अलावा इस कार्यक्रम में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

अब इन लोगों को भी मिलेगा PM किसान सम्मान निधि योजना का लाभ, जानें कई बड़े बदलाव

इससे पहले पीएम मोदी ने पीएम मोदी  ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उत्तर प्रदेश के ग्रामीण भाई-बहनों के लिए आज का दिन अहम है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (PM Awas Yojana) के लाखों लाभार्थियों के लिए सहायता राशि जारी करूंगा। सभी को घर दिए जाने के लक्ष्य की दिशा में यह एक बड़ा कदम होगा।’

पीएम मोदी की बड़ी बातें

1. जनता को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज दशम गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी का प्रकाश पर्व भी है। इस पवित्र अवसर पर मैं गुरु गोविंद सिंह जी के चरणों में प्रणाम करता हूं। मैं सभी देशवासियों को प्रकाश पर्व की हार्दिक बधाई भी देता हूं।
2. पीएम ने कहा कि मुझे आज खुशी है कि यूपी आज देश के उन राज्यों में शामिल है जहां गांव-देहात इलाकों में गरीबों के लिए सबसे तेजी से घर बनाए जा रहे हैं।
3. प्रधानमंत्री ने कहा कि 5 साल पहले मुझे उत्तर प्रदेश के आगरा से प्रधानमंत्री आवास योजना का शुभारंभ करने का सौभाग्य मिला था। इतने कम समय में इस योजना ने देश के गांवों की तस्वीर बदलनी शुरू कर दी है।
4. पीएम ने लाभार्थियों को खास तौर पर महिलाओं और लड़कियों को अपना सपनों का घर जल्द मिलने की बधाई दी है।

‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ तक रेल सेवा को PM Modi ने दिखाई हरी झंडी

लाभार्थियों से पीएम का बातचीत

पीएम मोदी ने लाभार्थियों के साथ बातचीत भी (PMAY-G) की। लाभार्थियों ने पीएम से कहा कि ‘उन्हें बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि सरकार की तरफ से उन्हें इतनी बड़ी सहायता मिलेगी, इसे पाकर वे बेहद खुश हैं।’ वहीं बातचीत के अंत में पीएम मोदी ने लाभार्थियों को शुभकामनाएं भी दी।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here