पीएम मोदी वाराणसीवासियों को देंगे सौगात, रखी जाएगी स्मार्ट काशी की नींव

आज पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान स्मार्ट सिटी की योजना की नींव रखेंगे।

0
152
G-20 Summit
पीएम मोदी बोले- द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कोविड-19 सबसे बड़ी चुनौती

Varanasi: आज पीएम मोदी (PM Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान स्मार्ट सिटी की योजना की नींव रखेंगे। शहर के सभी वार्डों के पुनर्विकास का शिलान्यास पीएम के हाथों होगा। इसके बाद 128 करोड़ शहर में तीन हजार एडवांस सर्विलांस का शिलान्यास किया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) का वर्चुअल कार्यक्रम तय होने के बाद प्रशासन पूरी तरह से परियोजनाओं को आखिरी रुप दे रहा है। 

भारत में होती है दुनिया की सबसे महंगी फसल, जिसके फूलों से खिलखिलाने लगता है पूरा शहर

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 620 करोड़ रुपये की 33 परियोजनाओं की सौगात काशी में रहने वालों को देंगे। पीएम के हाथों बेनियाबाग की प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग, खिड़किया घाट का पुनर्विकास समेत अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। इसके बाद सारनाथ की लाइट एंड साउंड परियोजना के अलावा 105 आंगनबाड़ी केंद्र और 101 आश्रय केंद्र का लोर्कापण भी होगा।

बता दें कि पीएम मोदी 9 नवंबर की सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग (Varanasi News) के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र को दीपावली की सौगात देने जा रहे है। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार लोकार्पित और शिलान्यास वाली परियोजनाओं की सूची पूरी तरह से तैयार कर ली गई है।आपको बता दें प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में जिले भर में छह स्थानों पर करीब पांच हजार से ज्यादा लोग जुड़ेंगे। इसमें सर्किट हाउस, कमिश्नरी सभागार, बड़ालालपुर स्थित हस्तकला संकुल, शूलटंकेश्वर, दशाश्वमेध घाट और एयरपोर्ट पर लाइव का आयोजन किया जाएगा। इसमें कुछ लोग प्रतिभागी भी होंगे। 

Exit Poll देख RJD ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को दिए ये सख्त निर्देश

इस कार्यक्रम के एलान के साथ जिला प्रशासन अब पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम (Varanasi News) की तैयारियों में जुटा है। वाराणसी में 9 हजार करोड़ रुपये की 135 परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं। योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के साथ ही पीएम लोगों से बातचीत कर उनका हालचाल भी जानेंगे। पीएम इस दौरान 232 करोड़ के 19 योजनाओं का लोकार्पण और 450 करोड़ के विकास योजनाओं की नींव रखेंगे। पीएमओ को ओर से वाराणसी के डीएम ऑफिस को इसकी सूचना दे दी गई है। जिला प्रशासन अब पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here