UP के 2 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ, क्या आपके खाते में आई राशि?

उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 13 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को करीब 4,260 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी।

0
236
PM Kisan Samman Nidhi Yojna
उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 13 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को करीब 4,260 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी।

Uttar Pradesh: किसानों की सुरक्षा और मान-सम्मान (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी ने किसान निधि सम्मान योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 13 लाख से ज्यादा किसान परिवारों को करीब 4,260 करोड़ की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती के इस विशेष अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश में भी किसानों के खाते में पैसे डालने (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) की बात की गई हैं। 

कृषि कानूनों पर संग्राम जारी, सीएम ने दी बड़ी सौगात

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में सीएम योगी (CM Yogi) भी मौजूद रहे। सीएम योगी लखनऊ के मोहनलालगंज में आयोजित कार्यक्रम से मौजूद थे। किसानों को अब तक कुल 24 हजार 183 करोड़ की धनराशि मिल चुकी है। ये राशि 28 हजार 443 करोड़ हो जाएगी। केंद्र सरकार इस योजना के तहत किसान को दो-दो हजार रुपए की तीन बराबर किश्तों में साल भर में 6000 रुपये देती है। यह पैसा ऐसे समय दिया जाता है, जब रबी, खरीफ और जायद की फसलों में कृषि निवेश के लिए किसानों को जरूरत होती है। इस योजना की घोषणा साल 2019 में हुई थी। 

यूपी में अपडेट हो रही वोटर्स लिस्ट, जानिए कितने चरण में होगी वोटिंग

यूपी में कुल 24,183 करोड़ की धनराशि मिली-

पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) के तहत यूपी के किसानों को अब तक 24 हजार 183 करोड़ की धनराशि मिल गई है। शुक्रवार को ऑनलाइन बातचीत के बाद ये राशि 28 हजार 443 करोड़ हो जाएगी। इसी योजना के तहत किसानों के हित की इस बेहद महत्वाकांक्षी योजना पर हर साल केंद्र सरकार को 75,000 करोड़ रुपये खर्च करने होते हैं। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here