PM Kisan Samadhan Diwas: एक से तीन फरवरी के बीच होगा आयोजन, अन्नदाताओं की मुश्किलें होंगी आसान

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना में दिक्कतों का सामना कर रहे किसानों की समस्या के लिए समाधान दिवस का आयोजन किया जाएगा।

0
824
PM Kisan Samadhan Diwas
PM Kisan Samadhan Diwas: एक से तीन फरवरी के बीच होगा आयोजन, अन्नदाताओं की मुश्किलें होंगी आसान

Lucknow: केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी योजना में दिक्कतों का सामना कर रहे किसानों की समस्या के लिए समाधान दिवस (PM Kisan Samadhan Diwas) का आयोजन करने का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश का कृषि विभाग एक फरवरी से तीन दिवसीय पीएम किसान समाधान दिवस का आयोजन करने जा रही है। सरकार ने सभी लाधिकारियों को इस सिलसिले में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए है।

यूपी दिवस पर आज कई लाभार्थियों को किया जाएगा सम्मानित

इस ‘पीएम किसान समाधान दिवस’ में मुख्य रूप से आधार कार्ड से जुड़ी समस्यायों का हल निकाला जाएगा। यह जानकारी अपर मुख्य सचिव कृषि, डॉ देवेश चतुर्वेदी ने दी है। उन्होंने कहा कि जिन किसानों का आधार नंबर गलत व सही नाम ना होने के कारण प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) का लाभ नहीं मिल रहा है, वे अपने विकास खण्ड के राजकीय बीज गोदाम पर पहुंचकर अपना डाटा ठीक करा सकते हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे पर सफर करना होगा मुश्किल, इस ऐप की होगी जरूरत, वरना नो एंट्री

बता दें कि किसानों के लिए इस योजना के तहत आधार कार्ड की ऑथेन्टिकेशन अनिवार्य होने के बाद से काफी संख्या में किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। जिन किसानों के आधार कार्ड में नाम के अनुसार डाटा बेस में नाम फीड नहीं हुआ है, उनकी किसान सम्मान निधि का भुगतान भारत सरकार द्वारा रोक दिया गया है। जिसके सुधार के लिए से तीन दिवसीय अभियान (PM Kisan Samadhan Diwas) चलाया जा रहा है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here