पीएम ग्रामीणों के लिए लाए सौगात, खातों में आएंगे पैसे

पीएम मोदी ग्रामीण आवास योजना के तहत 6.1 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 2,690 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर करेंगे।

0
567
PM Awas Yojana
पीएम मोदी ग्रामीण आवास योजना के तहत 6.1 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 2,690 करोड़ रुपये की धनराशि ट्रांसफर करेंगे।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पीएम मोदी आज ग्रामीण आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत 6.1 लाख लाभार्थियों के बैंक खातों में 2,690 करोड़ रुपये की धनराशि डिजिटल प्लेटफ्रार्म के जरिए ट्रांसफर करेंगे। पीएम मोदी ने ट्विट कर कहा कि उत्तर प्रदेस के ग्रामीण भाई-बहनों के लिए आज का दिन खास है। दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) ग्रामीण के लाखों लाभार्थियों के लिए सहायता राशि जारी की। सभी को घर दिए जाने के लक्ष्य की दिशा में यह एक बड़ा कदम होगा।’ 

तीन दिन के दौरे पर संघ प्रमुख, किसान आंदोलन पर हो सकती है चर्चा

बता दें पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत लाभार्थियों के लिए सहायता राशि कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी वर्चुल माध्यम से शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से साल 2020-21 के अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना के 5.3 लाख लाभार्थियों को आवास निर्माण की पहली किस्त 80 हजार लाभार्थियों को देंगे और दूसरी किस्त की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी।

सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट कर कहा कि ‘उत्तर प्रदेश ‘हाउसिंग फॉर ऑल’ लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 6.10 लाख लाभार्थियों के खातों में 2, 690 रुपये करोड़ की राशि का ऑनलाइन वितरण करेंगे।’ 

UP MLC चुनाव का आज अंतिम दिन, 28 जनवरी को मतदान

इससे पहले स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना (Self sufficient fund scheme) की शुरुआत 1 जून को की थी। इस योजना का मकसद कोविड-19 की मार से प्रभावित रेहड़ी-पटरी वालों को अपनी आजीविका फिर शुरू करने के लिए सस्ता लोन उपलब्ध कराना है। इस योजना का लाभ इस साल 24 मार्च या उससे पहले रेहड़ी-पटरी लगाने वाले 50 लाख लोगों को मिला था। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here