पराली की आग में गरमाई राजनीति, मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला

पराली जलाने को लेकर दर्जनों जिलों में सैकड़ों किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कई किसानों को जेल भी भेजा गया है।

0
205
Parali Burning in UP
पराली जलाने को लेकर दर्जनों जिलों में सैकड़ों किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कई किसानों को जेल भी भेजा गया है।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पराली को लेकर (Parali Burning in UP) राजनीतिक घमासान थमने का नाम नही ले रहा। इस अब तक दर्जनों जिलों में सैकड़ों किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कई किसानों को जेल भी भेजा गया है। इस दौरान किसानों से दुर्व्यवहार की तस्वीरें और वीडियो (Parali Burning in UP) भी जमकर वायरल हो रही हैं। 

उद्धव ठाकरे की योगी को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो…

कार्रवाई के दौरान कई जगह किसानों और पुलिस प्रशासन (Parali News) के अफसरों में झड़प की खबरें भी सामने आई हैं। कई जगह किसानों ने आंदोलन की चेतावनी तक दे दी है। इसे लेकर लगातार राजनीति भी चरम पर है। किसानों पर कार्रवाई को लेकर पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा। अब बसपा प्रमुख मायावती ने भी योगी सरकार को घेरा है। 

मायावती ने शनिवार की सुबह ट्वीट के जरिये कहा ‘यूपी में फैले प्रदूषण (Parali Burning in UP) को लेकर खासकर यहां पराली जलाने की आड़ में किसानों के साथ हो रही जुल्म किया जा रहा है । जबकि इस मामले में सरकार को कोई भी कार्रवाई करने से पहले, उन्हें जागरूक और जरूरी सहायता देने की भी जरूरत है, लेकिन किसानों के साथ ऐसा नहीं किया जा रहा। 

लालू प्रसाद को लगा झटका, जमानत पर टली सुनवाई

कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी योगी सरकार (Parali News) को निशाने पर लेते हुए कहा कि क्या प्रदूषण के लिए सिर्फ किसान जिम्मेदार हैं? प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई कब होगी? उन्होंने कहा कि किसान का वोट- कानूनी, किसान का धान- कानूनी, किसान की पराली- गैरकानूनी? इसके अलावा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि पर्यावरण प्रदूषण के बहाने पराली जलाने के नाम पर किसानों को जेलों में डालने वाले महानुभाव बताएं कि राजनीतिक प्रदूषण फैलानेवालों को जेल कब होगी। उन्होंने कहा कि किसान अब बीजेपी का खेत खोद सकते है। 

राजनीति से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Political News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here