पहली बार ट्रेन से हुई ऑक्सीजन की सप्लाई, कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंची लखनऊ

प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच राज्य सरकार ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुरु कर दी है।

0
229
Oxygen Express Train
प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच राज्य सरकार ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुरु कर दी है।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों में भी ऑक्सीजन (Oxygen Express Train) के लिए हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच राज्य सरकार ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुरु कर दी है। बोकारो के स्टील प्लांट से ऑक्सीजन लाया जा रहा है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस स्टील प्लांट से ऑक्सीजनन के टैंकर भरकर लखनऊ के लिए (Oxygen Express Train) रवाना हुए। 

SDM और स्टाफ के बीच हाथापाई, मचा हड़कंप

गुरुवार को तीन टैंकर बोकारो (Oxygen Express Train) रवाना किये गये थे। बोकारो से दोपहर 1.50 बजे लिक्विड ऑक्सीजन लेकर ट्रेन रांची होते हुए बिना रुके कैंट स्टेशन रवाना हुई। रेल अधिकारियों ने बताया कि बीच में इस स्पेशल ट्रेन को कहीं रोका नहीं गया। रेलवे ने इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार कर लिया था। ताकि किसी तरह की रुकावट न हो।

पहला टैंक 9 बजे लोड हुआ

जानकारी के अनुसार, पहला ऑक्सीजन टैंकर (Coronavirus) सुबह 9 बजे लोड होकर वापस बोकारो स्टेशन पहुंचा। 10 बजे दूसरा और 11 बजे तीसरा ऑक्सीजन टैंकर बोकारो स्टेशन रिफील होने के बाद आ गया था। ऑक्सीजन एक्सप्रेस को 60 किलोमीटर प्रतिं घंटे की गति से लखनऊ तक पहुंचाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। हर 300 किलोमीटर पर पड़ने वाली क्रू लॉबी में इसके लोको पायलटों को बदला। 

24 घंटे में 25 मरीजों की मौत, ऑक्सीजन की कमी से हाल बेहाल

रखी गई कड़ी सुरक्षा

लखनऊ से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express Train) के साथ एक जीआरपी उपनिरीक्षक और दो कांस्टेबल को भेजा गया। ये एस्कॉर्ट कड़ी सुरक्षा में बोकारो से ऑक्सीजन एक्सप्रेस को लेकर लखनऊ आएगा। यूपी के साथ बिहार और झारखंड जीआरपी मुख्यालय को अलर्ट किया गया। ग्रीन कॉरिडोर के लिए लखनऊ, वाराणसी, दीन दयाल उपाध्याय नगर और गया कंट्रोल रूम में कंट्रोलर परिचालन के रेलवे अधिकारियों की तैनाती की गई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here