मुश्किल हालात में संजवनी बना ये शख्स, 24 घंटे मिल रही सहायता

प्रधान गुरुप्रीत सिंह लोगों को जान से बचा रहे हैं। गुरुद्वारे पर 24 घंटे जरुरतमंदों को ऑक्सीजन Oxygen Cylinder दी जा रही है।

0
131
Oxygen Cylinder
प्रधान गुरुप्रीत सिंह लोगों को जान से बचा रहे हैं। गुरुद्वारे पर 24 घंटे जरुरतमंदों को ऑक्सीजन Oxygen Cylinder दी जा रही है।

Ghaziabad: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में हालात बेकाबू (Oxygen Cylinder) है। कई लोग कोरोना की वजह से खुद को बचाने में लगे हुए है, लेकिन इस मुश्किल घड़ी में कुछ लोग ऐसे भी है जो लोगों की मदद कर रहे हैं। इंदिरापुरम के ज्ञान खंड चार स्थित गुरुद्वारा सभा के प्रधान गुरुप्रीत सिंह लोगों को जान से बचा रहे हैं। गुरुद्वारे पर 24 घंटे जरुरतमंदों को ऑक्सीजन (Oxygen Cylinder) दी जा रही है। 

यूपी में तीसरे चरण का मतदान आज, इन 20 जिलों में हो रही वोटिंग

बता दें 22 अप्रैल की रात 11 बजे से रविवार दोपहर 1 बजे तक करीब आठ सौ लोगों को आक्सीजन देकर जान बचा चुके हैं। लोगो को किट के जरिए उनकी कार में ही या कुर्सी पर बैठाकर ऑक्सीजन (Oxygen Cylinder) दी जाती है।

एक साल से कर रहे मदद

जानकारी के अनुसार, गुरप्रीत सिंह (Gurpreet Singh) करीब 1 साल से लोगों की मदद कर रहे हैं। हेल्प इंटरनेशनल संस्था की ओर से हजारों लोगों को राशन, गैस सिलेंडर, खाना, दवा और बाकी जरूरत के सामानों की आपूर्ति की गई है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। प्रशासन की मदद से इंदिरापुरम गुरुद्वारे पर हर रोज पिछले एक साल से कोरोना जांच हो रही है। 

18 साल से ऊपर वालों को फ्री वैक्सीन, सरकार ने लिया फैसला

हेल्पलाइन नंबर

खालसा हेल्प इंटरनेशनल की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया (Oxygen Cylinder) है। 9097821313, 9097341313, 9097361313 और 9097041313 इन नंबरों पर काल कर ऑक्सीजन के लिए इंदिरापुरम गुरुद्वारे पर जा सकते हैं। अगर कोई मानव सेवा और आर्थिक मदद करना चाहता है तो इसी हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके हमारे साथ जुड़ सकता है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here