नोएडा पुलिस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ किया करार, जानें क्या है पूरा मामला

साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। नोएडा पुलिस ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ करार किया है।

0
226
Cyber Crime
नोएडा पुलिस ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ किया करार, जानें क्या है पूरा मामला

New Delhi: साइबर क्राइम पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। नोएडा पुलिस (Noida Police) ने माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के साथ करार किया है। इस करार का मुख्य मकसद साइबर क्राइम (Cyber Crime)  के मामले में विश्वस्तरीय और अत्याधुनिक तकनीक उपलब्ध कराना है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और माइक्रोसॉफ्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने MOU पर दस्तखत किए।

लखनऊ के साथ नोएडा में भी यूपी दिवस, CM Yogi करेंगे शिरकत

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft India) के साथ इस करार के बाद नोएडा पुलिस साइबर अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई कर सकेगी। दोनों के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर के साथ ही नोएडा पुलिस दुनिया के चुनिंदा पुलिस सिस्टम में शामिल हो गई है, जिनमें साइबर क्राइम से लड़ने के लिए आधुनिक और सक्षम तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है।

40 लाख की खाल के साथ युवक गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला…

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि माइक्रोसॉफ्ट के साथ करार करने के पीछे मौजूदा व्यवस्था में सुधार (Cyber Crime) करना है। उन्होंने ये भी बताया कि अब डिजिटल पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जाएगा और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया जाएगा। बता दें कि पुलिस को माइक्रोसॉफ्ट तकनीकी सहायता और सेवाएं प्रदान करेगी। इस करार का उद्देश्य पुलिस टीम के लिए समाधान और जानकारी उपलब्ध कराना है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here