नए साल का जश्न मनाने के लिए हो जाए सर्तक, नहीं माने तो होगी कार्रवाई

यूपी में न्यू इयर New Year बनाने से पहले पुलिस प्रशासन की मंजूरी लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया तो होगी कार्रवाई।

0
143
New Year Celebration
यूपी में न्यू इयर New Year बनाने से पहले पुलिस प्रशासन की मंजूरी लेनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया तो होगी कार्रवाई।

Uttar Pradesh: यूपी में न्यू इयर (New Year Celebration) बनाने से पहले पुलिस प्रशासन की मंजूरी लेनी होगी। अगर आप बिना इजाज़त लिए नए साल का जश्न बनाने का सोच रहे है तो सर्तक हो जाए। बता दें आयोजित कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होना चाहिए। इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव आर के तिवारी ने वरिष्ठ अफसरों को पत्र लिखकर आदेश (New Year Celebration) दिया हैं। 

पहली बार चलेगी बिना ड्राइवर के मेट्रो, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

कैसे मिलेगी परमिशन-

सरकार ने नए साल के लिए गाइडलाइन (New Year Celebration) जारी की है। अगर आप कार्यक्रम करना चाहते है तो जिला प्रशासन को आवेदन पत्र लिखना होगा। इसमें आयोजनकर्ता का नाम, पता, मोबाइल नंबर, कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बतानी होगी।

जिस जगह नया साल बनाया जा रहा है उसी जगह कोविड-19 (Corona Virus) प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, जैसे मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी अनिवार्य होगा। गाइडलाइन में कहा गया कि हॉल या बंद जगहों पर 50 फीसदी लोग ही इकट्ठा हो सकते हैं। एक समय पर 100 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अनुमति नहीं है। 

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का उद्घाटन आज, जानें क्या है EDFC

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona Virus) से 13 लोगों की मौत हुई हैं। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 8,306 हो गई है। इसके अलावा राज्य में 959 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सबसे ज्यादा 199 नए मरीज राजधानी लखनऊ में सामने आए हैं। इसके अलावा मेरठ में 64, वाराणसी में 62 और गाजियाबाद में 45 नए मरीजों के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here