नया स्ट्रेन यूपी तक पहुंचा, बच्ची मिली पॉजिटिव

नया स्ट्रेन New Strain in UP उत्तर प्रदेश में दस्तक दे रहा है। इस बीच मेरठ में 2 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित हो गई है।

0
240
New Strain in UP
नया स्ट्रेन New Strain in UP उत्तर प्रदेश में दस्तक दे रहा है। इस बीच मेरठ में 2 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित हो गई है।

Uttar Pradesh: जैसे-जैसे साल खत्म होने जा रहा है, वैसे-वैसे कोरोना का नया स्ट्रेन (New Strain in UP) उत्तर प्रदेश में दस्तक दे रहा है। इस बीच मेरठ में 2 साल की बच्ची कोरोना से संक्रमित हो गई है। दरअसल, हाल ही में एक परिवार लंदन से लौटकर आया था। इसके बाद जब कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया, तो बच्ची के माता-पिता निगेटिव निकले, लेकिन बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे पहले 3 लोग भी लंदन से लौटकर आए थे, इन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव (New Strain in UP) आई थी। 

UP के 2 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ, क्या आपके खाते में आई राशि?

बता दें मेरठ में नया स्ट्रेन (New Strain in Meerut) आने की वजह से पूरे इलाके को सील कर दिया है। साथ ही स्वास्थय विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। कुछ दिन पहले लंदन से मेरठ 90 यात्री लौटे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो 25 नवंबर से 23 दिसंबर की आधी रात तक ब्रिटेन से आए करीब 33,000 यात्री अलग-अलग भारतीय हवाई अड्डों पर उतरे हैं।

दरअसल, कोरोना का नया स्ट्रेन ब्रिटेन (New Strain in Meerut) से शुरु हुआ था, इसके बाद यूरोप के कई देशों में भी फैल गया हैं। बता दें डेनमार्क, स्विट्जरलैंड, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, स्पेन, इटली, स्वीडन, जर्मनी, सिंगापुर, कनाडा, जापान, लेबनान में कोरोना के नए स्ट्रेन के केस मिल हैं। अब इन देशों के साथ भारत का नाम भी जुड़ गया है। 

पहली बार चलेगी बिना ड्राइवर के मेट्रो, PM मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

जानकारी के मुताबिक, कोरोना (Corona Virus) का नया रूप है या नहीं इसकी जांच के लिए सैंपल को दिल्ली के लैब में भेजा गया था। अब जांच के बाद परिवार की बच्ची में लंदन वाला स्ट्रेन मिला है। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर को ये तीनों लंदन से दिल्ली आए थे और 15 दिसंबर को अपने परिवार के लोगों से मिलने के लिए यहां मेरठ पहुंचे थे। हालांकि सभी मरीजों में कोरोना के शुरूआती लक्षण ही हैं। अभी घबराने की जरुरत नहीं है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here