मथुरा के नंदबाबा मंदिर में मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

मथुरा में नंदबाबा मंदिर को लेकर बबाल मचा हुआ है। आखिर क्यों इस मंदिर को लेकर हिंदू धर्म के लोगों ने बबाल मचा दिया।

0
164
Nandbaba Mandir News
मथुरा में नंदबाबा मंदिर को लेकर बबाल मचा हुआ है। आखिर क्यों इस मंदिर को लेकर हिंदू धर्म के लोगों ने बबाल मचा दिया।

Mathura: मथुरा में नंदबाबा मंदिर (Nandbaba Mandir News) को लेकर बवाल मचा हुआ है। आखिर क्यों इस मंदिर को लेकर हिंदू धर्म के लोगों ने बवाल मचा दिया, तो हम आपको बता दें इस मंदिर दो मुस्लिम शख्स आए और नमाज पढ़ने लगे। जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर इन दोनों का फोटो वायरल कर दिया गया, जिसे देखकर मथूरा में हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा (Nandbaba Mandir News) गरमाता गया। 

आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज का आंदोलन जारी, दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर किया कब्जा

दरअसल मंदिर में नमाज (Nandbaba Mandir News) अदा करने के बाद सोशल मीडिया की वजह से मामले ने तूल पकड़ लिया है। जिससे हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश का महौल देखने को मिल रहा है। पुलिस ने बरसाना थाने में मंदिर के सेवायत कान्हा गोस्वामी के बताने पर आरोपी मोहम्मद चांद सहित चार युवकों के खिलाफ 153-A, 295, 505 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। आखिर आरोपियों ने ऐसा क्यों किया इस बात की तहकीकात पुलिस प्रशासन कर रही है।

क्या है पूरा मामला-

नंदगांव में पड़ाव के दौरान फैजल खान ने बातचीत की शुरुआत रामायण की चौपाई ‘रामहि केवल प्रेम पियारा, जान लेहि सो जान निहारा’(Nandbaba Mandir News) से की। उन्होंने कहा श्रीकृष्ण और उद्धव के बीच ज्ञान और प्रेम के महत्व की चर्चा है, जिसमें श्रीकृष्ण प्रेम को ज्ञान की अपेक्षा अधिक महत्व देते हैं। हम यहां ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा लगा रहे हैं। इस ब्रज में प्रेम है और उस प्रेम को हमने लोगों के चेहरों पर महसूस किया है। 

क्या बिहार में अनुच्छेद 370 और राम मंदिर के नाम पर जीत पाएगी बीजेपी?

उनकी मोहब्बत सबकी है। फैजल ने बताया कि उनका ग्रुप साइकिल से दिल्ली से पहले वृंदावन आया और फिर मदन टेर से अपनी ब्रजयात्रा शुरू करके नंदगांव (Nandbaba Mandir News) पहुंचा। यहां प्रेम की मिसाल मीरा जिंदा हैं, वरना राजस्थान की कितनी ही रानियां हैं, जिनको कोई नहीं जानता। यदि मस्जिद या मंदिर जाकर हम ऐसी मानसिकता के हो रहे हैं तो हमें वहां जाना छोड़ देना चाहिए। मंदिर में नमाज पढ़ने वालों ने कहा कि जो ‘श्रीकृष्ण का रास्ता है, वही पैगंबर का रास्ता है’। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here