कौन हैं फैसल खान? जानिए पूरा मामला

दो युवकों के नमाज पढ़ने पर विवाद गहराता जा रहा है। इनमें से एक युवक का नाम फैसल खान बताया गया है।

0
183
Namaz at Nand Baba Mandir
दो युवकों के नमाज पढ़ने पर विवाद गहराता जा रहा है। इनमें से एक युवक का नाम फैसल खान बताया गया है।

Mathura: मथुरा के नंदबाबा मंदिर में दो युवकों के नमाज (Namaz at Nand Baba Mandir) पढ़ने पर विवाद गहराता जा रहा है। इनमें से एक युवक का नाम फैसल खान बताया गया है। फैसल की माने तो खुद को गांधीवादी एक्टिविस्ट बताता हैं। साथ ही एक संगठन चलाता है और राष्ट्रय संयोजक भी हैं। फैसल ने पुलिस को अपने बयान में कहा कि वो पांच दिनों तक ब्रजधाम की तीर्थयात्रा (Namaz at Nand Baba Mandir) पर निकले थे और इसी दौरान हम पर कार्रवाई हो गई। जानिए आखिर ये पूरा विवाद क्यों हुआ और एफआईआर क्यों दर्ज की गई। 

मथुरा के नंदबाबा मंदिर में मचा बवाल, जानिए पूरा मामला

दरअसल 29 अक्टूबर को 4 मुस्लिम युवकों ने मंदिर में नमाज (Namaz at Nand Baba Mandir) पढ़ी थी। मंदिर में नमाज पढ़ना आग की तरह फैल गया। यानी सोशल मीडिया पर दोनों युवकों की तस्वीर पोस्ट कर दी गई। इसके बाद आनन-फानन में एफआईआर दर्ज करके युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमे से एक युवक का कहना है कि मंदिर पूजा-अर्चना करने गए थे। इस दौरान नमाज का वक्त हो गया तो मंदिर में ही नमाज पढ़ना शुरु कर दिया।

बताया जा रहा है कि मंदिर में चार युवक पहुंचे थे। इन्होंने अपना नाम फैजल खान (Faisal Khan), मोहम्मद चांद, नीलेश गुप्ता और आलोक बताया। इन युवकों ने खुद को हिंदू-मुस्लिम संस्कृति में विश्वास रखने वाला बताया। मोबाइल में तमाम संत-महंतों के साथ अपनी फोटो भी दिखाईं। सभी ने मंदिर के सेवादार कान्हा गोस्वामी से दर्शन करने की अनुमति मांगी, तो उन्होंने अनुमति दे दी। जिस समय फैजल और मोहम्मद चांद नमाज पढ़ रहे थे, उनके दोस्त नीलेश गुप्ता और आलोक ने फोटो खींच ली। जिसे बाद से फोटो वायरल हो गई। 

Mayawati ने दिया बड़ा बयान, बीजेपी से गठबंधन को लेकर कही ये बात

बता दें शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के लोग हैं। इस बीच, मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मामले में कानून सख्ती से काम करेगा। मथुरा पुलिस ने मंदिर में नमाज पढ़ने वाले एक युवक फैजल खान को दिल्ली के जामिया नगर इलाके से गिरफ्तार (Faisal Khan) किया था।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस-

मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर साधु-संतों में (Namaz at Nand Baba Mandir) गुस्सा है। सेवादार कान्हा गोस्वामी ने थाना बरसाना में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने फैजल (Faisal Khan), चांद, नीलेश और आलोक पर धारा 153ए , 295 और 505 में केस दर्ज किया है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here