योगी सरकार का एक्शन, इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा NSA

गजियाबाद के मुरादनगर शमशान घाट के हादसे को लेकर सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई की है।

0
158
Muradnagar Crematorium Ghat Incident
गजियाबाद के मुरादनगर शमशान घाट के हादसे को लेकर सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई की है।

Ghaziabad: गजियाबाद के मुरादनगर शमशान घाट (Muradnagar Crematorium Ghat Incident) के हादसे को लेकर सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई की है। इस पूरी घटना का जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार को बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी आदेश दिए हैं। साथ ही ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट (Muradnagar Crematorium Ghat Incident) में डाल दिया गया है। 

यूपी में किसान बनेंगे ‘रोल मॉडल’, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इस मुद्दे को लेकर सीएम योगी (CM Yogi) ने सभी अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। सितंबर में ही 50 लाख से ज्यादा के निर्माण कामों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया तो आखिर चूक हुई कैसे? इसके साथ ही मृ्तक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा देने का भी निर्देश दिए गए हैं।

अब इस पूरे मामले को लेकर जमकर बवाल मचा हुआ (Muradnagar Crematorium Ghat Incident) है। पुलिस का कहना है कि बारिश से बचने के लिए बहुत लोग इमारत के नीचे खड़े हुए थे। जिसे अभी-अभी बनाया गया था, तभी ये छत ढह गई और सारे लोग मलबे में दब गए। जो छत ढही है, उसका निर्माण दो महीने पहले ही हुआ था। इसको बनाने में करीब 55 करोड़ रुपए की लागत आई थी और इसे 15 दिन पहले ही आम लोगों के लिए खोला गया था। 

अब तक 24 की मौत, आखिर इस हादसे का कौन है जिम्मेदार

बता दें ठेकेदार अजय त्यागी (Ajay Tyagi) से पहले पुलिस ने ईओ निहारिका सिंह, जेई चंद्रपाल, सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया था। इन सभी के खिलाफ धारा 304, 337, 338, 427, 409 के तहत मुरादनगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने अपनी जांच में श्मशान घाट में छत बनाने वाले ठेकेदार, नगरपालिका के इंजीनियर और अफसरों को लापरवाह माना है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here