मुलायम सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव, मेदांता में हुए भर्ती

मुलायम सिंह यादव और उनकी पत्नी साधना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दोनों को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

0
327
Mulayam Singh Yadav
मुलायम सिंह यादव और उनकी पत्नी साधना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दोनों को मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Lucknow: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) और उनकी पत्नी साधना गुप्ता कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। दोनों को ही मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। मुलायम सिंह (Mulayam Singh Yadav) को दो दिन से सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद जांच में कोरोना पॉजिटिव के लक्षण सामने आए है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अपने पिता के जल्द स्वास्थ्य (Mulayam Singh Yadav) होने की कामना की हैं। साथ ही लगातार चिकित्सकों के संपर्क में रह रहे हैं। अखिलेश यादव का कहना है कि मुलायम सिंह की हालत स्थिर है। आपको बता दें कुछ समय पहले भी सपा नेता की तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद मुलायम को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था।

तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से भरा नामांकन, कांग्रेस में शामिल हुई LJD प्रमुख की बेटी

अगस्त से पहले की बात की जाए तो पेट में सूजन और दर्द था। जांच में बड़ी आंत में दिक्कत की बात सामने आई थी। इसके बाद सेहत में सुधार आ गया था। लेकिन अब मुलायम सिंह (Corona Virus) को कोरोना हो गया है। मुलायम को कोरोना होने की वजह से उनके संपर्क में आने वाली उनकी पत्नी समेत तीन सहायक कोरोना की चपेट में आ गए है। सीनियर फिजिशियन डा. सुशीला कटारिया की देखरेख में सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है।

बता दें यूपी में कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या तेज (Corona Virus) होती जा रही है। बुधवार को राज्य में रिकवरी रेट 90.24 फीसदी पहुंच गई थी। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 2,778 नए मरीज मिले है और इससे ज्यादा 3,736 मरीज स्वस्थ हो गए है। तो वहीं 41 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 6,507 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है।

बिहार चुनाव में रैलियों का सिलसिला जारी, चुनावी जंग में उतरे नेता

अब एक्टिव केस (Corona Virus) घटकर 36,898 रह गए हैं। अपर मुख्य सचिव चिकित्सा और स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 26 दिनों में 31,337 एक्टिव केस घटे हैं। 17 सितंबर को एक्टिव केस पीक पर थे और इनकी संख्या 68,235 पहुंच गई थी, मगर इसके बाद से लगातार इसमें कमी आ रही है। प्रदेश में अब तक 13.33 करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here