मुख्तार को संरक्षण देने वाले अधिकारियों पर गिर सकती है गाज, सूची तलब

शासन ने साल 2007 से 2017 तक इस क्षेत्र के प्रवर्तन के इंजीनियर, मानचित्र विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रहे सभी की सूची तलब की है।

0
279
Mukhtar Ansari
शासन ने साल 2007 से 2017 तक इस क्षेत्र के प्रवर्तन के इंजीनियर, मानचित्र विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रहे सभी की सूची तलब की है।

Lucknow: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसरी (Mukhtar Ansari) पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। योगी सरकार अब तक मुख्तार की लाखों की संपतियों को जब्त कर चुकी है। इसी कड़ी में अब सरकार उन अधिकारियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है जिन्होने मुख्तार के लखनऊ स्थित हाउस का नक्सा पास किया था।

कड़ी सुरक्षा के बीच मृत लड़कियों का गांव में किया गया अंतिम संस्कार

दरअसल, लखनऊ (Lucknow) के डालीगंज में मुख्तार ने अवैध तरीके से एक घर का निर्माण कराया था। इस घर के निर्माण का जिन अधिकारियों ने नक्शा पास किया था उन पर गाज गिर सकती है। इसके लिए शासन ने साल 2007 से 2017 तक इस क्षेत्र के प्रवर्तन के इंजीनियर, मानचित्र विभाग के अधिकारी-कर्मचारी रहे सभी की सूची तलब की है। माना जा रहा है कि सूची आने के बाद दोषी अधिकारियों के खिलाफ योगी सरकार बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

पीड़ित परिवार को पुलिस ने किया नज़रबंद, धरने पर बैठे लोग

शासन ने भेजा पत्र

शासन ने सभी अधिकारियों कर्मचारियों के लिए पत्र (Latter) भेजा है। जिसमें लिखा है कि नियमों के खिलाफ जाकर मुख्तार के घर का नक्शा स्वीकृत करने और निरस्त करने वालों का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा और 20 फरवरी 2021 तक सरकार को सौंपा जाएगा। इसको लेकर गृह मंत्रालय ने लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (LDA) से रिपोर्ट तलब की है। बता दें कि इसमें मुख्य तौर पर डालीबाग की बिल्डिंग्स को शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें… गन्ने का रेट न बढ़ने से किसानों में नाराजगी, मायावती सरकार में 92 फीसदी की हुई थी बढ़ोत्तरी

क्या है पूरा मामला

दरअसल, शासन द्वारा भेजे गए पत्र के मुताबिक,  मुख्तार अंसारी ने फरहत अंसारी (Farhat Ansari) के नाम पर डालीबाग में मकान बनवाया था। यह बिना नक्शा पास कराए ही बना दिया गया था। लेकिन बाद में रसूख के बल पर LDA से मानचित्र स्वीकृत करा लिया गया। बताया जा रहा है कि यह कंपाउंडिंग मैप 14 साल पहले साल  2007 में पास करवाया गया था। बता दें कि एलडीए पहले ही मुख्तार के बेटों के दो निर्माण कार्य को ध्वस्त कर चुका है।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here