मुख्तार अंसारी की इमारतों को योगी सरकार ने किया ध्वस्त

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतों को जमींदोज कर दिया गया। इसके लिए 250 से अधिक पुलिसकर्मी और 20 से अधिक जेसीबी लगी रहीं।

0
286
mukhtar ansari building
मुख्तार अंसारी की इमारतों को योगी सरकार ने किया ध्वस्त

Uttar Pradesh: पूर्वांचल की मऊ सदर विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari News)  के खिलाफ लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बड़ी कार्रवाई की है। आज सुबह लखनऊ के डालीबाग इलाके में बने मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतों को जमींदोज कर दिया गया। इसके लिए एलडीए और पुलिस प्रशासन समेत 250 से अधिक पुलिसकर्मी और 20 से अधिक जेसीबी लगी रहीं।

यह बिल्डिंग शत्रु सम्पत्ति पर बनी थी जो मुख्तार (Mukhtar Ansari News) ने फर्जी तरीके से अपनी मां के नाम करा ली थी। बाद में उसने अपने दो पुत्रों अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम करा दिया था। दोनों बिल्डंग बिना नक्शा के अवैध तरीके से बनाई गई थी। मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए पुलिस की टीम सुबह 7 बजे डालीबाग पहुंच गई।

लखनऊ में भीषण सड़क हादसे में दर्जनों लोग घायल, 6 लोगों की मौत

इस दौरान 20 से ज्यादा जेसीबी मशीनों को मकान को गिराने में लगाया गया है। सबसे पहले टीम ने दो टावर के मैन गेट का ताला तोड़कर उसको जमींदोज किया। वहीं मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है। पुलिस गैंग के सदस्यों के शस्त्र लाइंसेस रद्द कर रही है। पूर्वांचल ही नहीं बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक मुख्तार से जुड़े लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

इन दो शहरों में पहली बार बनने जा रहे तीन मंजिला मेट्रो स्टेशन

पुलिस ने अब मुख्तार के करीबी 12 अपराधियों को अगले 6 महीनों के लिए जिला बदर किया गया है। जिनमें शार्प शूटर अनुज कनौजिया, सभासद अल्तमश, अनीश और मोहर सिंह जैसे अपराधी शामिल हैं। एक तरफ जहां पुलिस मुख्तार गैंग के सदस्यों पर शिकंजा कसती जा रही है। वहीं योगी सरकार अब मुख्तार अंसारी की सहायता करने वाले तत्कालीन अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here