कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल पहुंचा मुख्तार अंसारी, आज 10 बजे होगा कोरोना टेस्ट

मुख्तार को यूपी पुलिस ने आज सुबह 4 बजकर 34 मिनट पर बांदा जेल लाया गया। कागजी कार्यवाही पूरे कर दिए गए है।

0
243
Mukhtar Ansari at Banda Jail
मुख्तार को यूपी पुलिस ने आज सुबह 4 बजकर 34 मिनट पर बांदा जेल लाया गया। कागजी कार्यवाही पूरे कर दिए गए है।

Uttar Pradesh: पंजाब की रोपड़ जेल से निकलने के बाद नया ठिकाना बांदा जेल बन गया है। मुख्तार को यूपी पुलिस ने आज सुबह 4 बजकर 34 मिनट पर बांदा जेल (Mukhtar Ansari at Banda Jail) लाया गया। इसके बाद सभी तरह की कागजी कार्यवाही पूरे कर दिए गए है। 4 डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार अंसारी का मेडिकल चेकअप किया। 

मुख्तार को भेजा गया ‘काला पानी’

मुख्तार (Mukhtar Ansari at Banda Jail) को सामान्य बैरक में रखा गया था, लेकिन बाद में उसे जेल के अंदर बैरक नंबर 15 में शिफ्ट कर दिया गया। खास बात ये है कि मुख्तार अंसारी को बैरक नंबर 16 में आइसोलेट किया गया है और आज सुबह 10 बजे कोरोना का टेस्ट होगा।

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari at Banda Jail) को लेकर यूपी पुलिस की टीम दोपहर 2.07 बजे रोपड़ से रवाना हुई थी। पंजाब से होते हुए ये काफिला शाम 4 बजे तक हरियाणा के करनाल पहुंच गया। इसके बाद नोएडा, मथुरा, आगरा और कानपुर होते हुए पुलिस का काफिला सुबह 4.34 बजे बांदा जेल पहुंचा। 

पहनाया गया था बुलेटप्रूफ जैकेट

बता दें जब मुख्तार (Mukhtar Ansari) को पंजाब से यूपी लाया गया था उस वक्त उसे बुलेटप्रूफ जैकेट पहनाया गया था और सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया था। दरअसल, मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि अगर लोग अपनी मनमर्जी से चलते है तो ऐसे तानाशाहों का अंत जल्द होता है। तानाशाही खत्म करने के लिए बलिदान की जरूरत होती है। अगर ऐसा कुछ होता है तो मैं मान लूंगा कि तानाशाह सरकार के अंत के लिए मुख्तार की बलि दी गई है। 

रोपड़ जेल में बंद था मुख्तार अंसारी, यूपी पुलिस की टीम लेकर निकली

अफजाल अंसारी (Mukhtar Ansari) ने कहा कि मुख्तार बीमार है। इसी की चिंता है। उनके खिलाफ 40-50 मामले होने की फर्जी बातें की जा रही हैं। छोटी-बड़ी धाराओं के 13 मुकदमें एमपी-एमएलए कोर्ट इलाहाबाद में विचाराधीन हैं उनका परीक्षण होगा। 

इससे पहले मुख्तार (Mukhtar Ansari at Banda Jail) की पत्नी अफसा अंसारी ने बांदा ले जाने के दौरान मुख्तार अंसारी की सुरक्षा की मांग की थी। इस बीच सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें विकास दुबे के एनकाउंटर का उदाहरण दिया गया है। हालांकि, अब तक अर्जी पर सुनवाई नहीं हुई है। मुख्तार की पत्नी ने याचिका में कहा है कि उन्हें इस बात का डर है कि कहीं मुख्तार अंसारी का फर्जी एनकाउंटर ना कर दिया जाए। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here