जानें किस सपा नेता को लगा झटका, जमानत अर्जी खारिज

रामपुर से सांसद आजम खान Mohammad Azam Khan और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को इलाहाबाद कोर्ट से झटका लगा है।

0
263
Mohammad Azam Khan
रामपुर से सांसद आजम खान Mohammad Azam Khan और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को इलाहाबाद कोर्ट से झटका लगा है।

Uttar Pradesh: रामपुर से सांसद आजम खान (Mohammad Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला खान  (Abdullah Azam Khan) को इलाहाबाद कोर्ट से झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट और पैन कार्ड को लेकर राहत देने से मना कर दिया है। हाईकोर्ट ने दोनों तरफ से दाखिल जमानत को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने जमानत अर्जियों पर दोनों पक्षों की बहस पूरी होने के बाद जस्टिस सुनीत कुमार की एकलपीठ 19 नवंबर को अपना निर्णय सुरक्षित कर लिया था। 

यूपी में मास्क न पहनने वालों पर हाईकोर्ट सख्त, ड्रोन कैमरे से रखी जाएगी नजर

क्या है मामला-

आजम खान (Mohammad Azam Khan) और अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam Khan) के खिलाफ दो मुकदमे दर्ज कराए गए है। इस मुकदमे को बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने दर्ज करावाया हैं। आजम खान और अब्दुला ने महापालिका से फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाया और उसके आधार पर पैन कार्ड और पासपोर्ट भी बनवा लिया। अब्दुल्ला आजम के एक पैन कार्ड में उनकी जन्मतिथि एक जनवरी, 1993 दी गई है। यह पैन नंबर उनके बैंक खाते से लिंक है। जबकि स्वार विधानसभा चुनाव में नामांकन के समय उन्होंने जो पैन कार्ड दाखिल किया था उसमें जन्म तिथि 30 सितंबर 1990 दर्ज है। यह नंबर बैंक खाते से लिंक नहीं है। इसी तरह से पासपोर्ट भी गलत जन्म तिथि पर बनवाने का आरोप लगा है। 

यूपी सरकार ने लव जिहाद के कानून पर लगाई मुहर

बता दें इस मामले में आजम खान की ओर से दलील दी गई (Uttar Pradesh News) थी कि उनके खिलाफ धोखाधड़ी का कोई मामला नहीं बनता है, जिस प्रकार के आरोप है वह दस्तावेजों पर आधारित हैं और जिसकी गहराई से समीक्षा किए जाने की जरुरत है। जबकि राज्य सरकार की ओर से जमानत अर्जी का विरोध किया गया था। कोर्ट ने मामले के तथ्यों और परिस्थितियों को जमानत का आधार नहीं मिलने की वजह से अर्जी खारिज कर दी है। हांलाकि हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट को मुकदमे का ट्रायल तेजी से करने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने याचीगण को छूट दी है कि वह चाहें तो गवाहों की अर्जी पेश कर सकते है।  

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here