महंत नरेंद्र गिरी ने की CM योगी से मुलाकात, माघ मेले को लेकर की ये मांगें…

महंत नरेंद्र गिरी ने CM योगी से सीएम आवास पांच कालिदास मार्ग पर मुलाकात की. ये मुलाकात आगामी माघ मेले की तैयारियों संतो महंतो को मिलने वाली व्यवस्थाओं को लेकर हुई।

0
928
CM Yogi Adityanath

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने गुरुवार को लखनऊ में सीएम आवास पांच कालिदास मार्ग पर सीएम योगी आदित्यनाथ से भेंट की। ये मुलाकात आगामी माघ मेले की तैयारियों संतो महंतो को मिलने वाली व्यवस्थाओं को लेकर हुई।

जानकारी के अनुसार, नरेंद्र गिरी और सीएम की ये मुलाकात आगामी माघ मेले की तैयारियों, संतो महंतो को मिलने वाली व्यवस्थाओं और परेड ग्राउंड क्षेत्र में बीते दिनों सेना द्वारा ढहाए गए निर्माणों को लेकर हुई है। महंत नरेंद्र गिरी के मठ से खबर है कि सीएम से उनकी मुलाकात सकारात्मक रही।

मुख्यमंत्री से मुलाकात में महंत नरेंद्र गिरी ने मेले में आने वाले साधु-संतों और श्रद्धालुओं के लिए पर्याप्त सुविधाएं दिए जाने की मांग की। कुंभ जैसी व्यवस्थाओं को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत नरेंद्र गिरी को आश्वासन दिया।सीएम ने कहा, ‘साधु-संतों और श्रद्धालुओं को माघ मेले में कुंभ की तरह पर्याप्त व्यवस्थाएं मिलेगी। श्रद्धालुओं और साधु-संतों को निर्मल और अविरल गंगाजल का मिलेगा। किसी भी तरह से संगम क्षेत्र में आने वाले श्रधालुओं को असुविधा नही होगी।’

वहीं मेला क्षेत्र में मंदिरों को सेना द्वारा अतिक्रमण बताकर तोड़े जाने पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा, इस मामले में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे। बता दें कि सीएम योगी को महंत नरेंद्र गिरी ने एक फरवरी को प्रयागराज में आमंत्रित किया है। इस पर सीएम ने अपनी सहमती दी है। गौरतलब है कि बाघम्बरी मठ में एक फरवरी को अचला सप्तमी का पर्व मनाया जायेगा।

अचला सप्तमी पर्व में मठ और अखाड़ों से जुड़े हजारों संत सम्मलित होते है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुंभ में सरकार ने संतों महंतों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई गई थीं।

मालूम हो कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद सहित अन्य अखाड़ों के संतों महंतों ने देश और दुनिया भर के अपने भक्तों को आमंत्रित किया था। माना जा रहा है कि माघ मेले में भी अखाड़ों से जुड़े शिष्य और सनातन धर्मावलंबियों के पहुंचने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here